लॉकडाउन का पहला दिन : सड़कों पर तफरी करने वालो की पुलिस ने ली खबर, चोरी छिपे खुली दुकानें नहीं मान रहे लोग

Lockdown First Day

न्यूज डेस्क : आज से शुरू होकर 15 मई तक चलने वाला लॉक डाउन ( LOCK DOWN ) शुरू हो गया है। इस कड़ी में बेगूसराय ( BEGUSARAI ) जिला सहित पूरे बिहार ( BIHAR ) भर में अलग-अलग जिलों में पुलिस ( POLICE ) बेमतलब तफरी करने वालों की खैरियत पूछती हुई नजर आ रही है। सोशल मीडिया पर तरह-तरह के वीडियो और फोटो वायरल हो रहे हैं। कुछ लोग ऐसे मीम्स भी शेयर कर रहे हैं जिसमें हिदायत दिया जा रहा है कि घर से बाहर ना निकले अन्यथा उधर से पैदल आने में तकलीफ हो सकती । तो यह तमाम प्रकार की जो बातें हैं आज पूरे दिन की एक्टिविटी है।

रोज कमाने – खाने बालों के सामने संकट रोज कमाने और खाने वाले लोगों के समक्ष आजीविका की यह संकट भी उत्पन्न हो गई है वैसे लोग जो सुबह कमाने के लिए निकलते हैं, तो शाम आने पर परिवार के साथ बैठकर खाना खाते हैं। उन लोगों के समक्ष थोड़ी विकट स्थिति उत्पन्न हो चुकी है परंतु अभी के परिस्थिति में लोगों की जान सुरक्षित रहने पर ही यह जहान काम आएगा। दूसरी तरफ अभी भी कुछ लोग कोरोनावायरस को हल्के में ले रहे हैं, जैसे कुछ तो वे लोग हैं जो बिना वजह घरों से बाहर निकल रहे हैं। और कुछ वे व्यवसायी लोग हैं जो सरकारी गाइडलाइन को धता बताते हैं।

लॉक डाउन का कुछ व्यवसायी कर रहे उलंघन बेगूसराय जिले भर से ऐसी कई तस्वीरें सामने आई है जिसमें देखा जा सकता है कि 11:00 बजे दिन के बाद भी कई दुकानें खुली हुई थी। कई जगह पर लोगों का जमावड़ा लगा हुआ था । कई दुकाने ऐसे खुली हुई थी जैसे वह बंद हो । तो इन सभी चीजों पर लोगों को सोचने की जरूरत है समझने की जरूरत है कि आखिरकार जब कोरोना जैसी संक्रामक बीमारी है यह एक लोग से दूसरे लोगों में फैलता है जिसको रोकने के लिए सरकार के द्वारा फिर से लॉकडाउन लगाया गया है। तो ऐसे में सभी लोगों को समझना चाहिए खास खास करके वह लोग जो अब भी गाइडलाइन का उल्लंघन करते हैं, बिना मास्क के ही घरों से बाहर निकलते हैं तो उन सभी लोगों को सोचने की जरूरत है कि आखिरकार ऐसे समय में जब अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा की जिम्मेवारी हर एक आदमी के हाथों में है, तो ऐसा गैर जिम्मेदार जिम्मेदाराना हरकत किस लिए कर रहे हैं।

द बेगूसराय की अपील द बेगूसराय की अपील है कि लोग बेवजह घरों से बाहर ना निकले। जरूरी पड़ने पर सुरक्षित तरीके से निकलें। हमेशा मास्क का उपयोग करें। आप किसी भी चीज के संपर्क में आने पर हाथों को सैनिटाइज करें। एक दूसरे व्यक्ति के बीच में 2 गज की दूरी का निश्चित रूप से ख्याल रखें। ऐसा करने पर उम्मीद है कि एक ना एक दिन हम लोग कोरोना से अवश्य ही जंग जीत जाएंगे ।

You cannot copy content of this page