बेगूसराय में बेखौफ बदमाशों ने हॉस्पिटल संचालक से मांगा 5 लाख की रंगदारी टैक्स, मेडिकल महकमा अकूत कमाई के कारण चढा नजर पर

Ext

न्यूज डेस्क : बेगूसराय में कानून की हनक के सामने बदमाशों की सनक भारी पड़ता दिखाई पर रहा है। बेगूसराय में बेखौफ अपराधियों ने एक निजी हॉस्पिटल संचालक से 5 लाख रुपया रंगदारी की मांग की है, इतना ही नहीं रंगदारी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी है।बदमाशों के द्वारा 21 जुलाई और 25 जुलाई कि सुबह फोन कर हॉस्पिटल के संचालक डॉ राजीव राय से फोन पर रंगदारी की मांग की है ।

21 जुलाई को रंगदारी मांगने के बाद डॉक्टर ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी लेकिन अब तक कार्रवाई तो नहीं हुई लेकिन बदमाशों ने आज दोबारा फिर से रंगदारी की मांग कर दी। डॉक्टर से रंगदारी की मांग को लेकर आएएमए ने बैठक कर घटना को लेकर आक्रोश व्यक्त किया है। बैठक के बाद चिकित्सकों का एक दल एसपी आवास पहुंच एक मांग पत्र सौंपा है और 24 घंटे में बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं होने पर चिकित्सकों ने हड़ताल करने की धमकी दी है। बेगूसराय में हाल के दिनों में बदमाश लगातार बड़ी बड़ी घटना को अंजाम दे रहे हैं और ऐसे में रंगदारी की मांग ने डॉक्टरों में दहशत पैदा कर दी है।

अकूत कमाई से निजी हॉस्पिटल के बिल्डिंगों की बढ़ती जा रही है ऊँचाई बेगूसराय में बीते कुछ सालों में जितनी तेजी से ग्रामीण इलाकों में अधिकांश सरकारी अस्पताल के भवनों का छरण हुआ है, वहीं दूसरी तरफ शहर में एक के बाद एक कई अट्टालिका में निजी अस्पताल की ऊंचाई लगातार बढ़ती ही जा रही है। बीते 2 सालों में बेगूसराय में निजी अस्पतालों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हुई है।

जिसमें कुछ तो रजिस्ट्रेशन धारी अस्पताल है और कुछ बिना लाइसेंस के ही सरकारी महकमा को आंख में धूल झोंकते बहुए लगातार अवैध कमाई में लगे हुए रहते हैं । बहरहाल बेगूसराय में सुभाष चौक स्थित एक बहुत ही फेमस नवनिर्मित निजी अस्पताल के डॉक्टर से मांगी गई रंगदारी से मेडिकल महकमा में खलबली मच गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसका एक प्रमुख कारण यह भी बताया जा रहा है कि बीते कुछ समय में कोरोना काल बेगूसराय में कुछ वैसे निजी अस्पताल है जिन्होंने अकूत कमाई की है। जिस कारण अपराधियों की नजर इस ओर तिरछी होने लगी है।

You may have missed

You cannot copy content of this page