नगर निकायों में सुविधा मिले न मिले, लेकिन टैक्स वसूली के लिए अब नगर सरकार पहुंची जनता के द्वार

Tax

बेगूसराय, 12 फरवरी : नगर निकायों में सुविधा भले भी नहीं मिले, लेकिन टैक्स वसूली के लिए अब नगर सरकार आपके द्वार अभियान शुरू किया गया है। इसी कड़ी में शुक्रवार को बखरी नगर क्षेत्र के वार्ड संख्या 13 एवं 14 में होल्डिंग टैक्स वसूली के लिए कन्या मध्य विद्यालय परिसर में नगर सरकार आपके द्वार कार्यक्रम आयोजित किया गया।

मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता नगर पार्षद सिधेश आर्य ने कहा कि सरकार के अनुदानों के साथ ही आम जनता के टैक्स से निकायों की व्यवस्था चलती है। जनता से जुटाये पैसे वापस उन्हीं लोगों पर खर्च किये जाते हैं। जिनमें समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति की चिंता सर्वाधिक होती है। होल्डिंग टैक्स में एक रूपया प्रतिदिन के हिसाब से सफाई टैक्स देय है। इसलिए वार्डों की सफाई व्यवस्था अथवा प्रत्येक हाउसहोल्ड से कचरा कलेक्शन में त्रुटि होने पर तुरंत इसकी शिकायत स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं सफाई व्यवस्था में लगे कर्मियों से की जानी चाहिए।

तीन धुर से भी कम जमीन में फूस, खपरैल पोश अथवा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बने मकान को किसी प्रकार का टैक्स नहीं देना है। आने वाले दिनों में संग्रहित कचरे से डंपिंग संयंत्र में जैविक खाद बनाने की योजना है, जिसकी प्रक्रिया चल रही है। शिविर में लोगों ने शिकायत करते हुए कहा कि नगर प्रशासन द्वारा होल्डिंग टैक्स में सफाई टैक्स भी वसूल तो किया जा रहा है, लेकिन उन्हें अलग-अलग कचरा संग्रहण के लिए बाल्टी नहीं दी गई है। शिविर में प्रभारी कर दारोगा विनोद केसरी, कर संग्राहक राजेश सिंह, विजय राज सुमन, सुनील पासवान, जगदीश महतों, मणिशंकर पंडित, एवं राजकुमार सुल्तानियां आदि मौजूद थे

You may have missed

You cannot copy content of this page