बेगूसराय में लापरवाह बनता जा रहा है बिजली विभाग, करंट से झुलसी किशोरी जेई को पता तक नहीं चला

Bijli Bibhag

न्यूज डेस्क : बेगूसराय जिले के अधिकांश क्षेत्रों में बिजली विभाग की लापरवाही सर चढ़कर बोल रहा है। जिसके कारण प्रायः अप्रिय घटनाएं बराबर होती रहती है। ताजा मामला चेरिया बरियारपुर प्रखंड क्षेत्र के शाहपुर पंचायत के वार्ड 08 की है। जहां बिजली विभाग के लापरवाही के कारण उक्त वार्ड निवासी मो शकील अंसारी की लगभग 08 वर्षीय बच्ची शीरत प्रवीण को करंट लगने से झुलस गई है। स्थानीय लोगों के अनुसार देर रात को बिजली पोल के तार में आग लग गई। इसकी सूचना ग्रामीणों ने बिजली विभाग को देने का प्रयास किया। लेकिन बिजली विभाग के अधिकारी एवं कर्मियों ने फोन उठाना मुनासिब नहीं समझा।

सुबह मे स्थानीय लोगों की शिकायत पर ग्राम पंचायत सदस्य मो जसीम अंसारी ने विभागीय अधिकारियों को फोन लगाया। कई बार की मशक्कत के बाद आखिरकार अधिकारी फोन तो रिसीव किए । इस दौरान 10 बजे तक मिस्त्री भेज देने का आश्वासन दिया गया। परंतु मिस्त्री नहीं आए। स्थानीय लोग एवं किशोरी के माता-पिता अपने काम मे मशगूल थे। तभी उक्त किशोरी अन्य किशोरियों के साथ खेलते हुए पोल मे सट गई। इस पोल मे लिपटे तार मे प्रवाहित करंट की जद मे आने से झुलस गई। चिल्लाने की आवाज़ पर लोग दौड़ कर पहुंचे तथा झुलस कर बेसुध पड़ी किशोरी को इलाज के लिए सीएचसी चेरिया बरियारपुर पहुंचाया । जहां उक्त किशोरी जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है। हालांकि चिकत्सकों ने बताया उक्त किशोरी की जान खतरे से बाहर है।विदित हो की तकरीबन दो माह पूर्व भी पबड़ा गांव में भी बिजली विभाग की लापरवाही एवं उदासीनता के कारण एक युवक की जान चली गई थी। तब स्थानीय ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया था। सूत्रों की माने तो मंझौल के ऐतिहासिक जयमंगला उच्च विद्यालय के सामने बिजली अर्थिंग का तार महिनों से टूटकर एक एलवेसटस से होते हुए जमीन को छू रहा है। जिसकी शिकायत दर्जनों बार की जा चुकी है। परंतु अबतक उस पर बिजली विभाग के अधिकारी संज्ञान नहीं ले सके हैं।

जबकि उपभोक्ताओं का साफतौर पर कहना है कि फ्रेंचाइजी होने के बाद से जहां मीटर मे घोटाला किया जा रहा है। वहीं लोगों को बिजली बिल समय से भरने के बाद भी सही से बिजली नहीं मिल पा रही है। जबकि विभागीय अधिकारियों की लालफीताशाही के कारण उपभोक्ताओं मे त्राहिमाम की स्थिति पैदा हो गई है। पुछे जाने पर कनीय अभियंता टीपू सुल्तान ने बताया करंट लगने वाली घटना की फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। छानबीन कर पता लगा रहे हैं।

You cannot copy content of this page