चुनावी एक्शन मोड : शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की खैर नही,पकड़े जाने पर खानी पड़ेगी जेल की हवा

खोदावंदपुर,बेगुसराय : शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले चालको की अब खैर नही है।नशे की हालत में वाहन चलाते पकड़े जाने पर चालक को जेल की हवा खानी पड़ेगी।रविवार की देर शाम वाहन चालकों को जांच करते हुए थानाध्यक्ष दिनेश कुमार ने कहा।एसपी अवकाश कुमार के निर्देश पर थाना क्षेत्र में ब्रेथ एनलाइजर से वाहनों चालको को जांच करते हुए उन्होंने बताया कि वाहन चालक की महज एक फूक से यह यंत्र उसके शरीर में शराब की मात्रा होने की पुष्टि करेगा।

इसका रिकार्ड मशीन के सिस्टम में दर्ज हो जाएगा और इसका एक प्रिंट भी निकल आएगा। इस मशीनी यंत्र से वाहन चालक के शराब पीने की तत्काल पुष्टि होगी।पुष्टि होते ही वाहन चालक को अबिलम्ब गिरफ्तार कर लिया जयगा।तथा उसे जेल भेज दिया जायगा।उन्होंने बताया कि बिहार में पूर्ण शराब बंदी है।प्रदेश में कहीं भी शराब की नशे में पकड़े जाने पर उसपर कानूनी करवाई की जायगी। शराब पीकर वाहन चलाने पर वाहन दुर्घटना होने की संभावना प्रबल हो जाती है।इतना ही नही घरेलू हिंसा के साथ साथ जान जाने की खतरा भी बना रहता है।हालांकि शराबबंदी के कारण इन सारी घटनाओं में कमी आई है।

शराबियों को पकड़ने को लेकर पुलिस क्षेत्र में लगातार वाहन जांच करेगी।साथ ही वाहन चालक को ब्रेथ एनलाइजर से जांच कर पुष्टि की जायगी की उक्त वाहन चालक कही शराब की नशे में तो वाहन नही चला रहा है।पुलिस की इस कारवाई से क्षेत्र के वाहन चालकों सहित आमलोगों में हड़कम्प मचा है।पुलिस को देखते ही नशेड़ी टाइप के वाहन चालक व अन्य लोग इधर उधर दुबकने लगते है।या अपनी वाहन लेकर पतली गली से निकल लेते है।