बेगूसराय में लगातार हो रही बारिश से गुल हो जा रही बिजली, लोग परेशान

Bijli

छौड़ाही (बेगूसराय) : विगत तीन दिनों से बारिश हो रही है। गुरुवार को भी रुक रुक कर हल्की बारिश लगातार जारी है। बारिश के कारण दलदली हो चुकी जमीन के कारण छौड़ाही प्रखंड के एकंबा पंचायत के शेखाटोला गांव निवासी राजाराम पंडित का एक घर ध्वस्त हो गया। हालांकि घर से बाहर रहने के कारण कोई व्यक्ति जख्मी नहीं हुए। संपत्ति का नुकसान हुआ है।

वहीं बारिश के कारण पहले से ही जलजमाव से परेशान लोग फिर कीचड़ पानी में आवागमन को मजबूर हो रहे हैं। ऊपर से अनियमित बिजली आपूर्ति से लोग त्राहिमाम कर रतजगा कर रहे हैं।जलजमाव और कीचड़ : बारिश के कारण छौड़ाही प्रखंड सह अंचल कार्यालय, मनरेगा कार्यालय, एफसीआई गोदाम, ई किसान भवन के सामने घुटने भर भर पानी जमा हो गया है। चौफेर चौक से अमारी होते हुए सिहमा गांव जाने वाली मुख्य सड़क में हरेक पांच मीटर पर दो से तीन फीट गहरा गड्ढा हो गया है। जिसमें जलजमाव के कारण आवागमन काफी प्रभावित हुआ है। रोज कई लोग दुर्घटनाग्रस्त हो घायल हो रहे हैं। इसके अलावा प्रखंड के तमाम ग्रामीण सड़क कीचड़ से भड़ा हुई है। लोग काफी परेशान हो रहे हैं।

रुला रही बिजली : छौड़ाही प्रखंड में बिजली जाती है तो घंटोंआती ही नहीं है। बिजली उपभोक्ता दानिश आलम, शिवशक्ति कुमार बताते हैं कि बुधवार दिन में के आठ बजे से शाम के छह बजे तक दो घंटा बिजली रहा। उसके बाद रात आठ बजे बिजली गई तो एक बजे रात में आई। फिर तीन घंटा रहने के बाद गायब हुई तो गुरुवार को 10-15 मिनट के लिए तीन चार बार ही दर्शन दी है। नल जल योजना एवं घरेलू मोटर बिजली के अभाव में बंद है। पेयजल नहाने धोने तक पर आफत आ गया है। भीषण गर्मी के कारण लोग रतजगा कर रहे हैं। मच्छर दिन में भी सोने नहीं दे रहा है। बिजली विभाग के तमाम अधिकारी का फोन स्विच ऑफ रहने के कारण शिकायत दर्ज नहीं हो पा रही है।

You may have missed

You cannot copy content of this page