कंटेन्मेंट जोन में शादी विवाह सहित किसी भी तरह का नहीं करें आयोजन वर्ना होगा एफआईआर

SHADI

न्यूज डेस्क : बेगूसराय के छौड़ाही प्रखंड क्षेत्र के छौड़ाही बाजार स्थित युको बैंक का कर्मी सोमवार को कोरोना पाँजिटिव निकल गए । कोरोना पाँजिटिव निकलने के बाद बैंक कर्मियों और क्षेत्र में हड़कंप मच गया। इसकी जानकारी देते हुये बीडीओ प्रशांत कुमार ने बताया कि उक्त बैंक में कार्य कर रहे एक बैंक कर्मी की जाँच करायी गयी तो वह कोरोना पाँजिटिव पाया गया। उसके बाद बैंक और उसके परिवार के लोगों को तत्काल सैंपल लेकर जाँच कराया गया।

जिसमें सभी फिलहाल सुरक्षित पाये गये हैं।कोरोना पाँजिटिव पाये गये कर्मी को तत्काल होम आईसोलेट कर दिया गया है,और जरूरी दवाईयां दी जा रही है।बीडीओ ने बताया कि क्षेत्र में लगातार कोरोना पाँजिटिव मरीज पाये जा रहें हैं। इसलिए आम लोगों से बार बार अपील किया जा रहख है कि इसे हल्के में ना लें।जब ज्यादा जरूरी हो तो तभी घर से निकलें। बिना मास्क के घर से बाहर निकलने की कोशिश नहीं करें। बीडीओ ने दोहराया कि लोग कुछ दिन घरों में रहें,और जब हमलोग संक्रमण के काल से निकल जायेंगें फिर आम दिनों की तरह समान्य जनजीवन व्यतीत करें।

उन्होंने सामाजिक राजनीतिक और पंचायत जनप्रतिनिधियों से आह्वान किया है कि लोगों को जागरूक करें,और इस खतरनाक वक्त में थोड़ा संभल कर रहें।फिलहाल प्रखंड क्षेत्र में अब कुल 11 एक्टिव केश हो गये हैं।बीडीओ ने बताया कि जिन लोगों ने रूपये की जमा निकासी की हो वे अपना अपना सैंपल पीएचसी में देकर जाँच करवा लें।बीडीओ ने जानकारी देते हुये बताया कि छौड़ाही प्रखंड क्षेत्र में कुल नौ कंटेंटमेंट जोन हो गये हैं।

उन्होंने सख्त लहजे में चेतावनी देते हुये कहा कि किसी भी हाल में कंटेंटमेंट जोन में शादी विवाह सहित सभी प्रकार के आयोजन पर रोक है। ऐसी परिस्थिति में कोई भी ग्रामीण सार्वजनिक आयोजन नहीं करें।बीडीओ ने कहा कि अगर कंटेंटमेंट जोन में किसी तरह के आयोजन की खबर मिलती है तो महामारी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जायेगी। कोरोना पाँजिटिव पाये गये बैंक कर्मी पत्नी के नाम से बखड्डा में युको बैंक का सीएसपी भी चलाते थे।बीडीओ ने बताया कि मंगलवार की संध्या अम्बेडकर चौक बखड्डा से सीएसपी से थोड़ी दुर आगे कंटेंटमेंट जोन को बैरिकेडिंग कर दिया जायेगा।

You cannot copy content of this page