बेगूसराय जिले में खराब चापाकल को ठीक करने वाले 18 दलों को डीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

Dm Begusarai

न्यूज डेस्क, बेगूसराय : बेगूसराय में खराब पड़े हुए चापाकल को ठीक करवाया जाएगा । जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने सोमवार को जिले में खराब चापाकलों की मरम्मती हेतु सभी प्रखंडों के लिए एक एक दल कुल 18 चापाकल मरम्मती दलों को समाहरणालय परिसर से हरी झंडी देकर रवाना किया। इस अवसर पर जिला पदाधिकारी ने कहा कि गर्मी मौसम के दौरान आमलोगों को चापाकल के माध्यम से पेयजल की सतत उपलब्धता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण प्रमंडल (पीएचईडी), बेगूसराय के द्वारा जिले के सभी प्रखंडो में एक-एक चापाकल मरम्मती दल भेजा जा रहा है।

जो अगले एक माह तक संबंधित प्रखंडों में भ्रमण कर खराब पड़े सरकारी चापाकलों को मरम्मत कर स्थानीय लोगों को सुचारू रूप से जल की उपलब्धता सुनिश्चित करेगा। जिला पदाधिकारी ने बताया कि पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता द्वारा सूचित किया गया है कि जिले में कुल 20,467 सरकारी चापाकल अधिष्ठापित हैं , जिसमें से वित्तीय वर्ष 2020-21 के दौरान कुल 1286 चापाकल मरम्मती हेतु चिन्हित किए गए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि फिलहाल एक-एक मरम्मती दल प्रतिनियुक्त किए गए हैं लेकिन शीघ्र ही सभी प्रखंडों के लिए दो-दो चापाकल मरम्मती दल किए जाएंगे।

उन्होंने अमजनो एवं जनप्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई सरकारी चापाकल मरम्मती के अभाव में संचालित नहीं है। तो उसकी तत्काल सूचना संबंधित प्रखंड कार्यालय अथवा लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण प्रमंडल, बेगूसराय के कार्यालय में उपलब्ध करा दें ताकि तत्काल आवश्यक कार्रवाई संभव हो सके।इस अवसर लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण प्रमंडल, बेगूसराय के कार्यपालक अभियंता मो. अली हैदर सहित पीएचईडी, बेगूसराय के सभी सहायक अभियंता, कनीय अभियंता आदि मौजूद थे।

You may have missed

You cannot copy content of this page