बिहार में मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत 350 एम्बुलेंस का हुआ वितरण, बेगूसराय में 10 लाभुकों को डीएम ने सौंपा चाभी

Ambulance Begusarai

न्यूज डेस्क : शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा पटना में आयोजित कार्यक्रम के तहत राज्य के विभिन्न जिलों के लिए मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के अंतर्गत 350 एंबुलेंस लाभुकों को सौंपा गया। इसी कड़ी में बेगूसराय जिला में भी 10 चयनित लाभुकों को मेडिकल एंबुलेंस सौंपने के उपरांत उसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने बताया चिकित्सा सेवा की ससमय एवं आकस्मिक आवश्यकताओं को सुनिश्चित करने में एंबुलेंस की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होती है। कोरोना महामारी के दौरान भी जिले में एंबुलेंस की उपलब्धता काफी महसूस की गई थी। ऐसे में इस योजना के तहत प्रदान किए जाने वाले मेडिकल एंबुलेंस से सरकारी एंबुलेंस के अतिरिक्त लोगों को कोरोना महामारी के साथ-साथ अन्य चिकित्सा सेवाओं की की उपलब्धता सुलभ हो सकेगी। डीएम ने परिवहन विभाग के पदाधिकारियों को शेष सभी स्वीकृति प्राप्त लाभुकों को भी बैंकों एवं अन्य वित्तीय एजेंसियों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए अगले 15 दिनों के अंदर एंबुलेंस उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

इन प्रखंड के लाभुकों को एंबुलेंस सौंपा गया: बता दे की जिला पदाधिकारी द्वारा आज जिन लाभुकों को एंबुलेंस सौंपा गया है उसमें बछवाड़ा के जनार्दन साह एवं राधे पासवान, भगवानपुर के संतोष कुमार एवं शत्रुघ्न कुमार, बखरी के राहुल पासवान एवं मनोज कुमार, मसूरचक के रौशन कुमार, गढ़पुरा के अजय कुमार, नावकोठी के नवीन कुमार अविनाश तथा साहेबपुर कमाल के निरंजन कुमार शामिल हैं। मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत जिले में 36 मेडिकल एंबुलेंस के क्रय का लक्ष्य निर्धारित किया गया था । जिसमें से निर्धारित पात्रता के अनुरूप 31 लाभुकों को स्वीकृति प्रदान करते हुए अब तक 30 एंबुलेंस बुक कराया जा चुका है।

You may have missed

You cannot copy content of this page