बेगूसराय में कोरोना वैक्सीन अस्पताल से हुआ गायब..चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा मांगा गया है स्पस्टीकरण

Covid 19 Vaccine Gyab

न्यूज डेस्क : केंद्र से लेकर राज्य सरकार कोरोना के वैक्सिनेशन को लेकर काफी संवेदनशील दिख रही है। परंतु स्वास्थ्य विभाग के कुछ लोगों के रवैये से कोरोना को लेकर अनियमितता का आभास लगातार कहीं न कहीं दिख जाता है, ताजा मामला बेगूसराय जिले के चेरियाबरियारपुर सीएचसी का है।जहां चेरिया बरियारपुर सीएचसी से कोविड 19 के तीन भाइल इंजैक्शन के गायब होने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. जानकारी के अनुसार इस मामले की खुलासा करते हुए डब्ल्यू एच ओ के मॉनिटर के द्वारा जिला में दी गई जानकारी के उपरांत चर्चा का विषय बन गया है.

हालांकि बाद में तीनों भाइल इंजेक्शन बाहर छज्जा पर मिलने की बात सामने आई है. वहीं अस्पताल में तैनात स्वास्थ्य प्रबंधक सत्यदर्शी कुमार इस मामले की लीपापोती करते हुए बताया कि कोई वैक्सीन गायब नहीं हुआ है. जिला से की गई आपूर्ति के अनुसार सभी भाईल का हिसाब मिला हुआ है. लेकिन सवाल उठता है कि वह भाइल गायब कैसे हुआ और फिर बाहर छज्जा पर मिला कैसे ? यह सवाल क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. जिला से प्राप्त भाइल एवं लोगों को दिए गए कोरोना वैक्सीन भाइल की खपत के अनुसार मिलान कर जांच करने की आवश्यकता है. ताकि मामले का सही रूप में खुलासा हो सके. सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार पीएचसी से सीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) में तब्दील होने के बावजूद बदहाल व्यवस्था जस की तस बनी हुई है. अस्पताल में हर ओर अराजकता का माहौल दिखता है. अब तक करोड़ों की लागत से बने भवन पर सीएचसी का नाम तक अंकित नहीं करवाया गया है. जबकि चिकित्सकों के ड्यूटी रोस्टर सहित तमाम बुनियादी सुविधाएं नदारद दिखती है.

स्थानीय लोगों का कहना है कि अस्पताल प्रबंधन के द्वारा प्राइवेट लोगों से कार्य कराया जाता है. जिसके फलस्वरूप यहां पहुंचने वाले मरीजों को भ्रष्टाचार का शिकार होना पड़ता है. वहीं कुछ कर्मी पिछले 10 वर्षों से कुंडली मारकर बैठे हैं. जिससे भ्रष्टाचार फल-फूल रहा है. वहीं स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी इस ओर से अंजान बने बैठे हैं. इस संबंध में पूछे जाने पर चिकित्सा पदाधिकारी डॉ पृथ्वीराज ने बताया कोरोना वैक्सीन का भाइल गायब होने की बात सही है. 05 फरवरी को ही उक्त भाइल गायब हुआ है. इसमें कुछ साजिश होने की बात प्रतीत होता है. इसकी जांच की जा रही है. चूंकि भाइल को सुरक्षित रखने एवं देने की जिम्मेदारी अलग-अलग कर्मियों की है. संबंधित कर्मियों से स्पष्टीकरण किया गया है.

You may have missed

You cannot copy content of this page