सावन के अन्तिम सोमवारी को लेकर झमटिया गंगा घाट से जलाभिषेक करने निकले श्रद्धालु

Jhamtia Ganga Ghat News


बछवाड़ा(बेगूसराय) सुनील कुमार सुशांत : सावन के अंतिम सोमवारी को बछवाड़ा के प्रसिद्ध झमटिया धाम गंगा घाट से पवित्र गंगा जल लेकर जलाभिषेक करने वाले कांवरियों की भीड़ एनएच 28 सड़क पर भीड़ उमड़ पड़ा. रविवार की सुबह से ही कांवरियों की भीड़ जुटना शुरू हो गया था. जैसे जैसे शाम ढलती गई वैसे वैसे जन सैलाब उमरता चला गया.

रंग बिरंगे परिधानों में क्या महिला,क्या पुरुष,क्या युवतियां क्या बच्चे,सभी बाबा भोले के जय घोष के नारों के साथ झूमते गाते बाबा की नगरी विद्यापति धाम और समस्तीपुर के थानेश्वर स्थान की ओर कुच करते देखे गये. साथ ही उसकी सेवा के लिए जगह-जगह बछवाड़ा से सुरों, मुरलीटोल, फतेहा, चिरंजीवीपुर, रसीदपुर एनएच 28 पथ पर कांवरियों की सेवा के लिए निःशुल्क विभिन्न सेवा समितियों द्वारा कांवरियों की सेवा के लिए स्टॉल लगाए गए थे. साथ ही सड़कों को भी पूरी प्रकाश के साथ सुसज्जित किया गया था. ताकि कांवरियों को कोई दिक्कत ना हो.

वही प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न शिवालय को विभिन्न प्रकार के लाइटों से सजाया गया था. सोमवारी वर्त को लेकर दिन भर श्रद्धालु पूजा पाठ करते देखे गए. वही प्रशासन भी काफी चौकस दिखी बछवाड़ा थानाध्यक्ष अजित कुमार के नेतृत्व पुलिस अधिकारी एवं प्रशासनिक अधिकारी सड़कों पर गश्त लगाते रहे. एनएच 28 पर बछवाड़ा से तेघड़ा की ओर एवं रसीदपुर से दलसिंहसराय की ओर वाहनों की लंबी कतार लगी रही. सोमवार की दोपहर के बाद बीच-बीच में वाहन धीरे-धीरे चल रही थी.

ये भी पढ़ें   गर्व! बेगूसराय की बेटी की ऊंची उड़ान बनी पायलट, कहा- बचपन से आसमान में उड़ाना चाहती थी प्लेन..