बेगूसराय में डीएम के आदेश पर डीईओ का एक्शन, सभी प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी का वेतन रुका

DM Begusarai

न्यूज डेस्क : बेगूसराय में कोरोना का प्रकोप जबरदस्त तरीके से बढ़ रहा है। साथ ही कोरोना टीकाकरण में जिला प्रशासन के द्वारा लगातार तेजी लाने की बात कही जा रही है। इस कड़ी में जिले के प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारियों को टीकाकरण कार्य में गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण वेतन पर रोक लगा दी गई है। बताते चलें कि बुधवार को जिले के सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी का वेतन अगले आदेश तक के लिए स्थगित करने का आदेश जिला शिक्षा पदाधिकारी ने दिया है साथ ही स्पष्टीकरण का भी मांग किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक कोविड-19 के टीकाकरण से संबंधित प्रतिवेदन प्रपत्र 1 एवं प्रपत्र 2 में प्रत्येक दिन 4 बजे अपराह्न तक अधोहस्ताक्षरी कार्यालय में समर्पित करने हेतु आदेश दिया गया था।

लेकिन ससमय में प्रतिवेदन नहीं भेजने एवं आधा अधूरा प्रतिवेदन भेजने के कारण जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने समीक्षा के क्रम में लक्ष्य के अनुरूप कोविड-19 का टीकाकरण नहीं लगने के कारण क्षोभ व्यक्त किया । जिला पदाधिकारी द्वारा जारी आदेश का बार-बार अवहेलना पर डीईओ को कारवाई करने का आदेश दिया है। इसी को लेकर सभी बीईओ का वेतन अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया है। बताया जा रहा है कि प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा इसे गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। जो कि कर्तव्य हीनता और उच्च अधिकारी के आदेश की अवहेलना को दर्शाता है।

इसी को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण ने जिले के सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी का वेतन अगले आदेश तक स्थगित करने का दिया है। बताते चलें कि कोविड-19 टीकाकरण कार्य को सफलतापूर्वक पूरा करना है। लेकिन अपने दायित्व का निर्वहन नहीं किए जाने के कारण अनुशासनिक कार्रवाई हेतु सक्षम प्राधिकार को प्रतिवेदन भेजने की भी बात कही गयी है।

You may have missed

You cannot copy content of this page