राष्ट्रकवि दिनकर की प्रारंभिक पाठशाला को बचाने को लेकर सांसद सह केंद्रीय मंत्री को सौंपा मांग पत्र

डेस्क : बेगूसराय के अतिथि गृह (सर्किट हाउस) पहुंचकर बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गढ़हरा नगर के प्रतिनिधियों ने की मुलाकात किया, छात्र नेता कन्हैया कुमार ने बताया कि नगर परिषद बीहार क्षेत्र के बारो में 1975 ई. से निर्मित मध्य विद्यालय है इस विद्यालय से पूरे भारतवर्ष में बेगूसराय के नाम रोशन करने वाले अनेक महापुरुष पढ़ाई किए हैं ज्ञात हो जैसे बिहार सरकार के प्रथम सिंचाई मंत्री रामचरित्र सिंह, पटना उच्च न्यायालय के न्यायधीश बहादुर ताहिर हुसैन एवं राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर जैसे विभूति इसी विद्यालय के छात्र रहे हैं ।

आज यह ऐतिहासिक भवन जर्जर की स्थिति में गिर रहा है इस अस्मिता को बचाने के लिए मैं अपने सांसद महोदय से निवेदन करना चाहते हैं भारत सरकार के मंत्रालय से इस भवन का जीर्णोद्धार कार्य व सौंन्दयीकरण एवं राष्ट्रकवि दिनकर संग्रहालय के रूप में विकसित करके हम नगरवासी को गौरवान्वित करें, वही नगर सह मंत्री एवं विश्वविद्यालय प्रतिनिधि संदीप कुमार ने अपनी मांग को रखते हुए कहा कि मध्य विद्यालय बारों को उच्च विद्यालय बनाने की मांग पत्र लगभग 2 साल पूर्व विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता एवं स्थानीय समाजसेवी के माध्यम से जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं एसडीओ सर को दिया गया था जो कार्य अभी तक लंबित है अधिकारी से बात करने पर नगर और ग्रामीण क्षेत्र के बाद बता कर मामला को टाल देते हैं ।

इस विषय में सांसद महोदय ने जल्द मामला को सुलझाने का आश्वासन दिए, नगर सह मंत्री विष्णु कुमार ने बताया कि उम्मीद है कि सांसद महोदय इस मांग पत्र को संज्ञान में लेकर जल्द ही कार्य पूरा कराएंगे। मौके पर विद्यार्थी परिषद के नगर उपाध्यक्ष सोनू कुमार एवं राहुल, विष्णु , संदीप मौजूद थे।