सदर अस्पताल बेगुसराय में कोरोना जांच शुरू करने की उठी मांग

बेगुसराय : सदर अस्पताल बेगूसराय में कोरोना जांच की सुविधा बहाल करने की मांग को लेकर विकासशील इंसान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आज वीर कुंवर सिंह चौक पन्हास स्थित जिला कार्यालय पर सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करते हुए प्रतिरोध सभा आयोजित किया। प्रतिरोध सभा को संबोधित करते हुए VIP युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष समीर सिंह चौहान ने कहा की लंबे समय से विकासशील इंसान पार्टी के कार्यकर्ता बेगूसराय सदर अस्पताल में कोरोना जांच केंद्र की मांग कर रहे हैं। भागलपुर जिले में कोरोना सैंपल की जांच शुरू हो चुकी है।

लेकिन बेगूसराय में अभी भी सैंपल को पटना ले जाना पड़ता है। जिससे बहुमूल्य समय की बर्बादी होती है। जिस तरह से बेगूसराय में संक्रमित लोगों की चेन विकसित होने की आशंका है, प्रशासन के द्वारा बेगूसराय को ऑरेंज जोन में रखा गया है, बेगूसराय के कई इलाकों को संक्रमण के कारण पूर्ण रूप से सील किया गया है, पटना से सैंपल जांच होने में 36 घंटे से ज्यादा का समय लग जाता है।

अगर बेगूसराय सदर अस्पताल में कोरोना जांच की सुविधा बहाल हो जाती है। तो त्वरित जांच के आधार पर संक्रमण की चेन तोड़ने में बहुत अधिक सहायता मिलेगी। बेगूसराय में कोरोना जांच केंद्र स्थापित होने से खगड़िया कटिहार पूर्णिया अररिया किशनगंज के सैंपल को भी कम समय में जांच किया जा सकता हैl पटना स्थित कोरोना जांच केंद्र पर सैंपल जांच का दबाव भी कम हो जाएगाl कार्यक्रम का नेतृत्व जिला उपाध्यक्ष कुंदन शर्मा ने किया मौके पर नंदन कुमार ओंकार रजक अमरीश साहू उपस्थित थेl