बेगूसराय में निजी अस्पतालों का मानक व फीस निर्धारित करने की उठी मांग, डीएम ऑफिस के समक्ष AISF का जबरदस्त प्रदर्शन

AISF

न्यूज डेस्क : सोमवार को ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के बैनर तले स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न मांगो को लेकर डीएम कार्यालय का घेराव किया गया।संगठन के जिला सहसचिव पिन्टू कुमार,उपाध्यक्ष अप्सरा कुमारी एवं ऋषभ कुमार के नेतृत्व में सैकड़ों छात्र छात्राओं का जुलूस गगनभेदी नारे लगाते हुआ जीडी काॅलेज से निकलकर मुख्य बाजार होते हुए डीएम कार्यालय पहुँचा। डीएम कार्यालय के अंग रक्षकों ने जुलूस को रोकने का प्रयास किया पर आक्रोशित छात्रों के जुलूस नारेबाजी करते हुए समहारणालय के उत्तरी द्वार के अंदर पहुँच गए और वहीं प्रदर्शन करने लग गए। छात्रों की आक्रोशित भीड़ एसडीओ ऑफिस के समक्ष पहुँचकर सभा में तब्दील हो गई।सभा की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अमरेश कुमार एवं उपाध्यक्ष कैसर रेहान ने की।

वहीं सभा को संबोधित करते हुए राज्याध्यक्ष अमीन हमजा ने कहा इस कोरोना काल में अधिकतर निजी अस्पतालों ने मरीजों को लूटने का काम किया है।निजीकरण को बढावा देने के लिए ही सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था को पंगु बनाकर छोड़ दिया गया है।इस लाचार स्वास्थ्य व्यवस्था के बुनियादी ढाँचे में सुधार लाने की लड़ाई हमारा संगठन लड़ रहा है।उन्होंने कहा सरकारी डाक्टरों के निजी प्रैक्टिस पर सख्ती से रोक लगाकर,निजी अस्पतालों एवं नर्सिंग होम के मानक व फीस निर्धारित करने की दिशा में बेगूसराय जिलाधिकारी को पहल करना चाहिए।

संगठन के जिला सचिव राकेश कुमार एवं जिलाध्यक्ष अमरेश कुमार ने कहा कोरोना के तीसरे लहर आने के पूर्व प्रखंड स्तर पर सौ बेड का ऑक्सीजन एवं वेंटिलेटर युक्त अस्पताल को विकसित करने,सभी प्राथमिक उप स्वास्थ्य केन्द्र एवं आतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में बुनियादी सुविधा बहाल कर वहाँ मरीजों के ईलाज की गारंटी करने आदि सवालों को लेकर आज हमलोग डीएम कार्यालय पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं इन माँगों पर त्वरित पहल नहीं किये जाने पर 9 अगस्त को पुनः डीएम कार्यालय को घेरकर उग्र आंदोलन करने पर हम विवश होंगे।

एआईएसएफ का पाँच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल डीएम से भी मिला और अपनी मांगों से जुड़ा एक पत्र सौंपा।डीएम ने सभी मांगों पर त्वरित पहल करने का भरोसा संगठन के नेताओं को दिलाया है।प्रतिनिधिमंडल में राज्याध्यक्ष अमीन हमजा,जिलाध्यक्ष अमरेश कुमार,सहसचिव हसमत बालाजी,विवेक कुमार,अप्सरा कुमारी एवं नितेश कुमार मोनू थे। इस कार्यक्रम में राज्य कार्यकारिणी सदस्य किशोर कुमार,सोनम कुमारी,शमा नाज,शाम्भवी,साबिया अंजुम,सत्यम भारद्वाज,अनंत कुमार,वसंत कुमार,बीपीन कुमार,दुर्गेश नंदन,अविनाश कौशिक,आरजू खान,विपुल कुमार,रितेश कुमार,साकेत कुमार,प्रिंस कुमार,सैफुल इस्लाम,राजीव स्वराज,मो ग़ालिब,सन्नी कुमार,अनुभव,आरिज अख्तर,राशिद शेख,मो फिरोज,नितिश कुमार,अम्बेदकर,मो फारूख,रौशन कुमार,नीरज कुमार,नन्हे जैदी,जोहैब सुलैमान, चुलबुल, विशाल,कृष्ण, रोहित, गौरव,अंकित, श्याम, राजा, जमशेद, निहाल,मेराज समेत बड़ी संख्या में छात्र उपस्थित थे।

द बेगुसराय न्यूज चैनल व्हाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए लिंक को क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/BXAPH9ZkCbCASmkooToroB

You may have missed

You cannot copy content of this page