बिहार में लवजिहाद को लेकर कठोर कानून बनाने की मांग, बेगूसराय में हिंदूवादी कार्यकर्ताओं में दिया आंदोलन की चेतावनी

Love

न्यूज डेस्क : बिहार में भी लव जिहाद के खिलाफ ठोस कानून बनाने की मांग उठने लगी है। जिले में बरौनी क्षेत्र में हुए विश्व हिन्दू परिषद सह बजरंग दल के बैठक में लव जिहाद के खिलाफ कठोर कानून की मांग की गई । शुक्रवार को फुलवड़िया थाना क्षेत्र अंतर्गत दीनदयाल रोड स्थित काली मंदिर प्रांगण में बैठक आयोजित की गयी थी । बैठक के मद्देनजर विहिप के जिला संयोजक रौशन मिश्रा ने कहा कि बरौनी, बेगूसराय सहित पूरे सूबे में बढ़ रहे लवजिहाद के मामलों पर अंकुश लगाने के लिये विहिप सह बजरंग दल, अभाविप एवं आरएसएस ने संयुक्त रूप से कमर कस ली है।

हिन्दू समाज के संस्कार की मजबूती, परिवार भूमिका, पुनर्स्थापन और समाज जागरण एवं लव जिहादियों पर पूर्णता अंकुश लगाने को लेकर विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल की ओर से विशेष अभियान सम्पूर्ण क्षेत्रों में चलाये जाने का निर्णय लिया गया । आयोजित इस बैठक में बजरंग दल के साथ-साथ बड़े पैमाने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रनेता एवं आरएसएस के स्वयंसेवको ने भी अपनी सारगर्भिता अर्पित की । बैठक की अध्यक्षता कर रहे विहिप के नगर मंत्री अर्जुन पोद्दार ने कहा कि स्थानीय थाना फुलवड़िया कांड संख्या 106/21 के मामले में लापता नाबालिग लड़की की बरामदगी तो हुई किन्तु आरोपी पुलिस गिरफ्त से अभी तक फरार है जो स्थानीय प्रशासन के कार्य प्रणाली पर बड़ा सवालिया निशान खड़ा कर रहा है।

नतीजतन पुलिस-प्रशासन की इसी सुस्ती रवैया के कारण अपराधियों की मनोबल बढ़ता जा रहा है. बजरंग दल के प्रखण्ड संयोजक मनीष बिहारी, छात्रनेता ध्रुव कुमार एवं दीपक देवराज ने कहा कि बरौनी, बेगूसराय क्षेत्र के अलावे सम्पूर्ण बिहार में लव जिहाद की घटनाएं आये दिन चरम पर है। लव जिहादियों द्वारा योजना पूर्ण तरीके से हिन्दू बहन-बेटियों को बहलाफुसला कर इस दलदल में धकेला जा रहा है। इस ज्वलंत अहम बिंदु पर बिहार सरकार को शीघ्र अत्यधिक सख्त कानून लागू करने की आवश्यकता है। ताकि इस पर अंकुश लग सके। इससे बचाने के लिये विहिप परिवार समाज को जन-जागरण करने के लिये कृत संकल्पित हैं।

वहीं प्रखण्ड सह संयोजक रामकुमार शर्मा, आरएसएस नंद किशोर गुप्ता, विष्णु कुमार सहित आदि वक्ताओं ने संयुक्त रुप से कहा कि उपयुक्त कांड के फरार आरोपित को जल्द से जल्द गिरफ्तार करें प्रशासन अन्यथा सम्पूर्ण जिला में लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं के तहत समस्त हिंदुत्वादी संगठन आंदोलन के लिये बाध्य होगी । इस बैठक में बजरंग दल के मुकुंद माधव, बृज किशोर गौतम, अजित शर्मा, सुभाष सिंह,गोविंद कुमार सहित दर्जनों हिंदुत्वादी कार्यकर्तागण मौजूद थे।

You cannot copy content of this page