#BegusaraiWantsDinkarUniversity की मांग बिहार विधानसभा में गूंजी, सदर विधायक कुंदन सिंह ने उठायी मांग

Kundan Singh MLA Begusarai

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : बिहार विधानसभा में मंगलवार को दिनकर विश्वविद्यालय की स्थापना की मांग गूंजी । मिली जानकारी के अनुसार बेगूसराय के सदर विधायक कुंदन सिंह ने सदन में शिक्षा मंत्री से प्रश्न भी पूछा और दिनकर विश्वविद्यालय की चिर परिचित मांग से बिहार सरकार को अवगत भी कराया । इस दौरान उन्होंने नीलगाय द्वारा किसानों की फसल क्षति किये जाने का भी मामला सदन में उठाया।

बताते चलें कि सालों से बेगूसराय में उठ रहे दिनकर विश्वविद्यालय की स्थापना की मांग को लेकर अब स्थानीय युवा और जनप्रतिनिधि की गोलबंदी से जल्द ही स्थापना होने की मार्ग खुल सकते हैं , वहीं दूसरी तरफ सदर विधायक कुंदन सिंह ने बेगूसराय के युवाओं को आश्वस्त किया था कि जैसे ही सदन शुरू होगा हमारा पहला सवाल दिनकर विश्वविद्यालय की स्थापना को लेकर ही होगा, ठीक अपने घोषणा के अनुरूप उन्होंने सदन में बेगूसराय वासियों के चर्चित मांग दिनकर विश्वविद्यालय की स्थापना से बिहार सरकार के लोगों को अवगत करवाया है।

बेगूसराय में उच्च शिक्षा की बदहाली वर्षों से है और यहां के स्थानीय लोग, युवा और साथ-साथ राजनीतिक दल और छात्र संगठनों के लोगों ने बरसों से बेगूसराय में विश्वविद्यालय स्थापना का आंदोलन छेड़ रखा है। लेकिन सरकार के उदासीनता के कारण बेगूसराय को आज तक उच्च शिक्षा के क्षेत्र में यहां के युवाओं को महरूम रखा गया है । लेकिन सदर विधायक के द्वारा सदन में विश्वविद्यालय की मांग उठाने के बाद से क्षेत्र के युवाओं के लिए आंदोलन में एक बल प्रदान हुआ है।

You cannot copy content of this page