महिलाओं के पहनावे को लेकर शुरू हुई नई बहस , कांग्रेस नेता ललन कुमार ने उत्तराखंड के सीएम को माफी मांगने की दी नसीहत

Fati Jeans

न्यूज डेस्क : देश भर में एक नए विषय पर चर्चा शुरू हो गया है। दरअसल यह विषय पहनावा को लेकर सम्बन्धित है। बताते चलें कि महिलाओं के पहनावे को लेकर वर्तमान समाज में लगातार बहस चलते ही रहता है। इसी कड़ी में एकबार फिर यह बहस उस वक्त तेज होने लगी जब बुधवार को उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने रिप्ड जीन्स पर अपनी टिप्पणी दी । उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का लड़कियों के फटी जीन्स नहीं पहनने का बयान ट्रेंडिंग में है।

लोग इसके पॉजिटिविटी और निगेटिविटी पर चर्चा और विश्लेषण में जुटे हैं। जिसके बाद सोशल मीडिया पर नई बहस शुरू हो गयी है। गुरुवार को बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सुल्तानगंज के प्रत्याशी ललन कुमार ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को कड़ी नसीहत दी है। दरअसल उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसमें वो अपने सम्बोधन में एक महिला के पहनावा पर अपना निजी विचार साझा करते हुए दिख रहे हैं। जिसमे उन्होंने कहा कि समाज में महिलाओं को अपने पहनावा का ध्यान रखना चाहिए । आदमी के वस्त्र उनके प्रभाव को दर्शाता है।

ऐसा ही कुछ विचार उन्होंने एक महिला के पहनावे को देखने और उनके एनजीओ संचालिका होने पर अभिव्यक्त किया है। श्री कुमार ने ट्वीट करके उनसे इस विचार को लेकर क्षमा मांगने को कहा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि पहचान कपड़ों से नहीं काबलियत से होती है। समाज को खतरा रिप्ड जीन्स पहनने वाली महिलाओं से नहीं बल्कि संघ-भाजपा के महिला विरोधी, संकीर्ण सोच वाले रिप्ड जीन्स से है। महिलाओं की स्वतंत्रता पर लांछन लगाने वाली ओछी टिप्पणी करने के लिये तीरथ सिंह रावत क्षमा मांगें ।

You cannot copy content of this page