बेगूसराय में फ्रंटलाइन के कोरोना वारियर्स का कोविड टीकाकरण शुरू, डीएम एवं एसपी ने टीका लेकर किया शुभारंभ

DM SP Begusarai

बेगूसराय : शनिवार से कोरोना टीकाकरण का द्वितीय चरण शुरू हो गया। फ्रंटलाइन वर्कर के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत डीएम अरविन्द कुमार वर्मा एवं एसपी अवकाश कुमार ने सदर अस्पताल में टीका लेकर किया। इस दौरान दोनों अधिकारियों को प्रधानमंत्री के फोटो प्रमाण पत्र भी उपलब्ध कराए गए। सदर अस्पताल में टीका लेने के बाद डीएम अरविन्द कुमार वर्मा ने बताया कि 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू की गई। प्रथम चरण में स्वास्थ्य विभाग एवं आईसीडीएस के अधिकारियों तथा कर्मचारियों का टीकाकरण शुरू किया गया।

जिसमें पंजीकृत करीब 14 हजार में 75 प्रतिशत से अधिक कर्मी टीका ले चुके हैं। अब द्वितीय चरण में पुलिस विभाग, राजस्व विभाग एवं पंचायती राज विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों का टीकाकरण शनिवार से शुरू किया गया। जिसमें अब तक करीब पांच हजार अधिकारियों और कर्मचारियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, रविवार तक रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी चलती रहेगी। प्रथम दिन शनिवार को छह केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है, इसके बाद रविवार से 20 जगहों पर टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। एसपी अवकाश कुमार ने सभी लोगों से निर्धारित तिथि को अपने निर्धारित जगहों पर टीका लेने का अपील किया है।

उन्होंने कहा कि यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है और टीकाकरण के बाद ही कोरोना के वायरल चेन को पूरी तरह से ध्वस्त किया जा सकता है। मौके पर डीपीआरओ भुवन कुमार, प्रभारी सीएस डॉ. आनंद शर्मा, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. हरेराम कुमार एवं डब्ल्यूएचओ के एसएमओ डॉ. गीतिका शंकर समेत अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. हरेराम कुमार ने बताया कि द्वितीय चरण के टीकाकरण के प्रथम दिन जिला मुख्यालय में सदर अस्पताल, आयुर्वेदिक कॉलेज एवं ग्लोकल हॉस्पिटल समेत छह जगहों पर टीकाकरण किया जा रहा है। रविवार से 19 सरकारी स्वास्थ्य एवं एक निजी अस्पताल में टीकाकरण की जाएगी। जिसमें जिसमें प्रथम चरण के शेष बचे हेल्थ वर्कर के साथ द्वितीय चरण के पंजीकृत फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण किया जाएगा।

You cannot copy content of this page