6 और 7 सितम्बर को होगा कोविड टीकाकरण महाअभियान, जिला अधिकारी ने की अधिकारियों संग बैठक

Dm Begusarai

न्यूज डेस्क : जिले भर में आगामी 6 और 7 सितंबर को होने वाली कोविड टीकाकरण अभियान को लेकर आज शनिबार को जिला अधिकारी अरविंद कुमार वर्मा के नेतृत्व में जिले के सभी अनुमंडल पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, थाना प्रभारी, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, प्रखंड परियोजना प्रबंधक जीविका के साथ वर्चुअल माध्यम से आवश्यक तैयारी की सुनिश्चित हेतु बैठक की गई। बैठक के दौरान डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने बताया यह टीकाकरण अभियान बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त निर्देश के आलोक में “मिशन सकेंड डोज” अभियान प्रस्तावित किया गया।

इस टीकाकरण अभियान के तहत जिले में केवल “सकेंड डोज” के लिए ड्यू व्यक्तियों का ही टीकाकरण किया जाएगा। आगे उन्होंने कहा कि इस अभियान के लिए न सिर्फ कल तक सभी टीकाकरण सत्र स्थलों पर आवश्यक तैयारियां पूर्ण कर ली जाएं, अपितु “मिशन सकेंड डोज” चैलेंज के तहत आयोजित अभियान के मूल उद्देश्यों का भी व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चत करें, ताकि अभियान के दौरान केवल सकेंड डोज इयू वाले व्यक्ति ही टीकाकरण सत्र पर टीकाकरण हेतु आए। उन्होंने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत आशा कार्यकर्ताओं को ड्यू लिस्ट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया ताकि ऐसे सभी चिन्हित लोगों से पूर्व में ही समन्वय स्थापित किया जा सके।

इसी दौरान उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से ड्यू लिस्ट प्राप्त कर जनप्रतिनिधियों, पंचायत सचिव, आवास सहायक, विकास मित्र आदि के साथ साझा करने का निर्देश दिया, ताकि अभियान के दौरान दूसरे डोज के लिए लंबित शत-प्रतिशत पात्र लाभुक टीकाकरण के लिए आ सकें। ध्यातव्य हो कि अध्यतन प्रतिवेदन के अनुसार, जिले में कोविड टीका का अब तक कुल 10,71,845 डोज दिए गए हैं। जिसमें 9,16,107 व्यक्तियों को पहला तथा 1,55,738 व्यक्तियों को दूसरा डोज दिया गया है। जिले में वर्तमान में लगभग 1.60 लाख व्यक्ति का दूसरा डोज ड्यूज हैं।

You cannot copy content of this page