बड़ी खबर : बेगूसराय में नहीं थम रहा है कोरोना का रफ्तार, 67 मामले में से 54 मामले शहरी क्षेत्र से

डेस्क : बेगूसराय में कोरोना को लेकर बड़ी खबर आ रही है जहाँ 67 नए मरीज़ों की पुष्टि हुई है जिससे कि अब इस जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 949 हो गया है। जिसमे की सबसे ज्यादा 54 मामले बेगूसराय सदर प्रखंड में मिले हैं तो वहीं 13 मामले बलिया प्रखंड में मिले हैं। वहीं बिहार राज्य में कुल आंकड़ा 18 हज़ार पार कर गया है।

बिहार में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज़ की संख्या पटना में है जहां अभी तक 2259 मरीज़ सामने आये हैं तो वहीं भागलपुर में 1135, बेगूसराय में 927 और मुज़फ़्फ़रपुर में 841कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई हैं। उचित विभाग ट्रेसिंग कर के इनके संपर्क में आये लोगों को आईशोलेट करने के काम मे लग गयी है। हालांकि बेगूसराय में अभी तक 530 मरीज़ स्वस्थ हो कर अपने घर जा चुके हैं तो वहीं 8 मरीज़ों की मौत भी हुई है। बेगूसराय में अब एक्टिव मरीज़ों की संख्या 411 रह गयी है। बेगूसराय में अब कोरोना का कहर रोजाना जारी है। रोज नए नए जगहों से चौकाने बाले शख्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। जिले में जिलाव्यापी लॉक डाउन लगा हुआ है। वाबजूद दुकान के गिरे हुए शटर के अलावा लॉक डाउन का खासा असर अधिकांश जगह नदारत है।

जिलाधिकारी ने जिलावासियों से की है ये अपील जिला पदाधिकारी ने जिले में कोरोना वायरस से प्रभावितों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए निर्धारित शर्तों के साथ-साथ जिले में लगे लॉकडाउन के आदेशों का अक्षरशः अनुपालन करें। उन्हें लोगों से कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के दौरान सहयोग करने की भी अपील की तथा कहा कि कोरोना वायरस को गंभीरता से लें। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को सीमित करने में लोगों द्वारा “नियमित अंकल पर अच्छी तरह से हाथ धोते रहने”, “मास्क का प्रयोग करने एवं सार्वजनिक स्थलों पर “सामाजिक दूरी का अनुपालन करने” को काफी कारगर माना गया