बेगूसराय में नहीं रुक रहा कोरोना का संक्रमण, लोग भी खतरे से खेलना कर रहे है पसन्द

डेस्क : बेगूसराय में कोरोना का रफ्तार थमता नहीं दिख रहा है। रोज आ रहे मामलों ने जिलावासियों को भयभीत कर दिया है। जिला प्रशासन के द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक सोमवार को जिले भर में कुल 38 नये मामले सामने आए हैं। ये सभी केस रेपिड एंटीजेन किट से जांच किये गए रिपोर्ट के मुताबिक पॉजिटिव आये हैं। सभी नये प्रभावितों को प्रोटोकॉल का तहत कारवाई की जा रही है।

अबतक मे जिले में कुल मामलों की कोरोना मामलों की संख्या 1385 पर पहुंच गया है। वहीं 1060 व्यक्ति पूर्णतः ठीक हो गए हैं। एक्टिव केस की कुल संख्या फिलवक्त 314 पर है जिसमे होंम आईशोलेट व्यक्तियों को भी शामिल किया गया है। इसके साथ ही अब जिले में कोरोना और बाढ़ दोनों एक साथ सर पर आ गया है। लेकिन लोगों में जागरूकता की कमी अब भी देखी जा रही है।

जिलावासियों से जिलाधिकारी रोज कर रहे हैं अपील जिला पदाधिकारी ने जिले के आम नागरिकों से अपील करते हए कहा है कि जिले में लागू लॉकडाउन के आदेश का अक्षरशः पालन करे तथा मास्क के प्रयोग एवं सामाजिक दूरी के अनुपालन को अपने जीवनशैली का हिस्सा बनाएं। बिना आवश्यक कार्य के घर से बाहर नहीं निकले तया यदि धर से बाहर निकलना आवश्यक भी हो तो उस दौरान निश्चित रूप से मास्क का प्रयोग तथा सामाजिक दूरी का अनुपालन करें। साथ ही यदि किसी व्यक्ति को कोविड से जुड़े सिम्पटम तो तत्काल जांच कराए। होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना वायरस से प्रभावित व्यक्तियों से विशेष अपील करते हुए उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन के दौरान सभी संबंधित प्रोटोकॉल का अक्षरशः पालन करना सुनिश्चित करें। यदि इस दौरान स्वास्थ्य संबंधी विशेष परेशानी होने पर तत्काल जिला नियंत्रण कक्ष, बेगूसराय के दूरभाष संख्या- 06243222835 पर सूचित करें ताकि ससमय आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सके।