बेगूसराय में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले , बाहर से आने बालों लोगों से डीएम ने की यह अपील

DM Begusarai

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : होली के समय बेगूसराय में कोरोना भी रफ्तार पकड़ चुका है। शनिवार को भी कोरोना के 9 नये केस सामने आए हैं। जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 7409 पहुंच गया है। जिसमें से 7336 ठीक भी हो चुके हैं। फिलवक्त बेगूसराय में कोरोना के 40 एक्टिव केस हैं। वहीं 33 लोगों की जान भी कोरोना के कारण चली गयी है। परन्तु जिले में अधिकांश लोग अब भी कोरोना से बेखौफ होकर घूम रहे हैं। भीड़भाड़ बाले जगहों पर भी मास्क का उपयोग तो कम ही लोग करते दिखते हैं।

जिले में कोविड-19 के अद्यतन स्थिति के संबंध में जिला पदाधिकारी अरविद कुमार वर्मा ने बताया कि सिविल सर्जन द्वारा सूचित किया गया है कि आज 09 नए मामले सामने आए हैं जबकि किसी व्यक्ति को डिस्चार्ज नहीं किया गया है। नए प्रभावित व्यक्तियों का निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत ईलाज प्रारंभ करने के साथ-साथ कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग आदि का कार्य प्रारभ कर दिया गया है। जिलेवासियों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि कोविड-19 से जुड़े प्रोटोकॉल का अवश्य अनुपालन करें तथा मास्क का प्रयोग, सामाजिक दूरी का अनुपालन एवं नियमित अंतराल पर हाथों की सफाई करते रहें।

यदि किसी व्यक्ति में कोविड-19 संक्रमण के लक्षण महसूस होते है तो स्थानीय प्राथमिक चिकित्सा केंद्र से संपर्क करें। साथ ही यदि किसी व्यक्ति को कोविड-19 के संबंध में जानकारी/परामर्श/शिकायत दर्ज करानी हो तो वे जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या-06243-222835 के साथ-साथ कोविड- 19 टॉल फ्री नं.-18003456604 पर संपर्क करें ताकि आवश्यकतानुसार कार्रवाई संभव हो सके।

नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों पर जाकर अवश्य कोविड-19 संबधी जांच करवा लें इस बीच जिला पदाधिकारी ने होली पर्व के मद्देनजर कोरोना संक्रमण से ज्यादा प्रभावित राज्यों से काफी संख्या में जिला वापस लौटने वाले व्यक्तियों को देखते हुए सभी संबंधित पदाधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है। उन्होंने दूसरे राज्यों से हाल में बेगूसराय लौटेने वाले व्यक्तियों से भी अपील करते हुए कहा कि एहतियात के तौर पर अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों पर जाकर अवश्य कोविड-19 संबधी जांच करवा लें ताकि संक्रमण की स्थिति में ससमय ईलाज प्रारंभ हो सके। ऐसा करने से न सिर्फ व्यक्तिगत चुनौतियों से बचा जा सकेगा बल्कि जिले में कोविड-19 संक्रमण के विस्तार को भी रोका जा सकेगा।

You may have missed

You cannot copy content of this page