Wednesday, July 17, 2024
Begusarai News

बेगूसराय में भीषण गर्मी में बिजली कि आंख-मिचौली से उपभोक्ताओं में आक्रोश..

बखरी/ बेगूसराय :  बुधवार कि सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक बखरी अनुमंडल इलाके में विधुत आपूर्ति बाधित रही।पूरा बिल लेने के बाद बिजली की आपूर्ति में जमकर कटौती की जा रही है। मंहगी बिजली बिल देने के बाद भी लोगों को सुविधा नहीं मिल पा रहा है। जिससे लोग का आक्रोश होना जायज है।नगर से लेकर गांव तक एक जैसी व्यवस्था है। बीते कुछ दिनों से बखरी अनुमंडल में बिजली की आंख मिचौली जारी है। बार-बार तकनीकी समस्या का हवाला देकर अधिकारी बिजली बंद कर रहे हैं। सबसे अधिक मार व्यापारी वर्ग झेल रहे हैं।

विशेषकर सीजनेबल मार्केट वाले व्यापारी परेशान हैं। स्टाक में रखा आईसक्रीम, कोल्ड ड्रिंक खराब हो रहा है। पहले से सूचना नहीं मिलने की वजह से वैकल्पिक व्यवस्था भी व्यापारी नहीं कर पाते हैं। इस वजह से परेशानी बनी हुई है।हर गर्मी में वितरण व्यवस्था घुटने टेक देती है। अधिकारी अच्छी तरह से वाकिफ होते हैं। उसके बाद भी बीच गर्मी में मेंटनेंस के लिए शटडाउन लिया जाता है।

लोगों में आक्रोश है। कि इसे मार्च में कर लिया जाना था। जहां भी फाल्ट आ रहे हैं। वहां कई बार मेंटनेंस किया जा चुका है। उसके बाद भी इस स्थिति को ठीक नहीं किया जा रहा है। बताया जा रहा है। कि आने वाले दिनों में नगर क्षेत्र के कई इलाकों में और शटडाउन लिया जा सकता है।लाइट आते ही किसी तरह से काम को फिर से गति प्रदान की जाती है लेकिन अचानक फिर से लाइट गुल हो जाती है।

बार- बार बिजली का गुल होना समझ से परे है। रात हो या दिन किसी भी वक्त बिजली गुल हो जाती है। एक दिन में अनेक बार बिजली गुल होना आम बात हो गई है। बिजली की इस आंखमिचौली के कारण छोटे- छोटे बधाों को ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता है।कब बिजली आएगी और कब कटेगी इसकी कोई समय सारणी ही नहीं है।

बिजली की आंखमिचौली ने लोगों का जीना हराम कर दिया है। बावजूद इसके बिजली विभाग द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। यह स्थिति गांवों में लगातार बनी हुई है। आनलाइन काम व बिजली नहीं रहने से घर के अनेक काम जैसे मोटर से पानी चढ़ाने से लेकर मोबाइल चार्ज करने तक के सभी काम प्रभावित हो रहे हैं।इधर जेई रवि कुमार ने बताया कि पावर हाउस में गड़बड़ी होने के कारण विधुत आपूर्ति बाधित है।