January 29, 2022

बिहार के बेगूसराय में 2 अरब 57 करोड़ की लागत से होगा शानदार मेडिकल कॉलेज का निर्माण, जानिए

Medical College

डेस्क: बेगूसराय जिले में विकास की रफ्तार शुरू हो चुकी है, क्योंकि जिला वासियों को एक मेडिकल कॉलेज का तोहफा जो मिलने जा रहा है, बता दे की जिले के सदर प्रखंड स्थित सूजा-भर्रा गांव में दो अरब 57 करोड़ 46 लाख रुपये की लागत से आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज (Medical College Begusarai) और दो सौ बेड का अस्पताल तैयार किया जाएगा। बुधवार को इसकी निर्माण एजेंसी ने आयुर्वेदिक कालेज के प्राचार्य डा. उमाशंकर चतुर्वेदी और सीनियर रेजिडेंट डा. दिलीप कुमार वर्मा के साथ निर्माण स्थल का जायजा लिया।

जानकारी देते हुए प्राचार्य डा. उमाशंकर चतुर्वेदी ने बताया की सूजा-भर्रा गांव में 9 बीघा पांच कट्ठा जमीन पर आयुर्वेदिक महाविद्यालय का भवन सह अस्पताल का निर्माण कराया जाएगा। स्नातक में बीएएमएस (BAMS) के साथ ही 14 विषयों में स्नतकोत्तर की पढ़ाई भी कराई जाएगी। मेडिकल विद्यार्थियों के लिए यहां पर हास्टल का भी निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि पहली बार सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish kumar) और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (Mangal Panday) के द्वारा बेगूसराय में इतनी बड़ी राशि महाविद्यालय को प्रदान की गई है।

बता दे की इस इस लागत से सूजा-भर्रा की इस भूमि पर स्टेट फार्मेसी, रिसर्च सेंटर, महाविद्यालय भवन, प्रशासनिक भवन, प्राचार्य, अधीक्षक, उपाधीक्षक, रेजिडेंट चिकित्सक कक्ष और दो सौ बेड का अस्पताल बनाया जाएगा। यहां पर महाविद्यालय कर्मियों का भवन, कैंटीन और उद्यान भी प्रस्तावित है। इसके निर्माण का कार्य डिजाइन सिंडिकेट मुजफ्फरपुर एजेंसी के सुपुर्द किया गया है।

You cannot copy content of this page
घर पे बनाए चटपटा भेल पूरी Mouni Roy Haldi Look: पीले लहंगे में नज़र आई एक्ट्रेस जालीदार ड्रेस में सुरभि ज्योति ने दिए कातिलाना पोज इलियाना डिक्रूज का दुलहन वाला अतरंगी फैशन Katrina Kaif का हॉट अंदाज़ Bikini में फोटोज हुए वायरल