January 25, 2022

बेगूसराय में होगा शानदार फोर लेन एलिवेटेड रोड का निर्माण, शहरवासियों को जाम से मिलेगी मुक्ति, जानिए- कहां होगा निर्माण

Elevated Road Begusarai

डेस्क: अब बेगूसराय शहर वासियों को भारी जाम से मुक्ति मिलने वाली है, क्योंकि जल्द ही शहर के बीचोबीच फोर लेन एलिवेटेड रोड का निर्माण होने वाला है, अब वह दिन दूर नहीं जब बेगूसराय भी राजधानी पटना की तरह स्मार्ट दिखेगा, क्योंकि जिले में विकास की रफ्तार शुरू हो चुकी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, एनएचएआई (NHAI) ने शहर के कापसिया चौक से जेल क्षेत्र तक फोर लेन की एलिवेटेड रोड निर्माण के लिए टेंडर निकाला है। पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि राष्ट्रीय NH-31 के मागरखन पर बेगूसराय शहर में फोरलेन एलिवेटेड रोड के निर्माण की निविदा भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा निर्गत कर दी गई है, सड़क 4.3 किमी की दूरी तय करेगी, जिसमें 371 करोड़ रुपये की लागत आएगी।

पूरे 2.5 सालो में बनेगा फोर लेन एलिवेटेड रोड: जानकारी के लिए बता दे की एनएचएआई की ओर से इस एलिवेटेड रोड निर्माण के लिए चुनी गई एजेंसी के पास निर्माण शुरू होने के दिन से परियोजना पूरी करने के लिए ढाई साल का समय होगा। एजेंसी ही परियोजना के पूरा होने के बाद 10 साल की अवधि के लिए सड़क के रखरखाव के लिए भी जिम्मेदार होगा।

बेगूसराय जिला के लिए अति आवश्यक है यह सड़क: पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा की बेगूसराय जिले में फोरलेन एलिवेटेड सड़क के निर्माण से शहर में आये दिन लगने वाले भीषण जाम से मुक्ति मिलेगी। वही बेगूसराय बिहार का जिला ही नहीं बल्कि औद्योगिक शहर है। यहां पर तेल शोधक कारखाना, बिजली घर एवं उर्वरक कारखाना अवस्थित है, जिसके कारण बेगूसराय शहर में यातायात का काफी दबाव रहता है।

You cannot copy content of this page
Katrina Kaif का मालदीप ट्रिप , एंजॉय करती नज़र आई कैट IND vs SA Virat Kohli की बेटी Vamika की तस्वीर वायरल … Valentine’s 2022: ट्राई करें ये आउटफिट्स, मिलेगा स्टाइलिश और कूल लुक Squid Game 2 : पॉपुलर कोरियन सीरीज का दूसरा सीजन जल्द होगा रिलीज Ibrahim Ali Khan के साथ डिनर करने पहुंचीं Palak Tiwari