सीएम नीतीश बेगूसराय के बाढ़ प्रभावित लोगों के बीच पहुँचे जाना हालचाल, आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराने का दिया निर्देश

CM NITISH BEGUSARAI

डेस्क : मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार खगड़िया से निरीक्षण करने के उपरांत बेगूसराय के ऊलाव हवाई अड्डा पहुंचे। इस दौरान उन्होंने स्थानीय विधायक एवं जिलाधिकारी के साथ जिले के मटिहानी प्रखंड अंतर्गत खोरमपुर क्षेत्र में गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि उत्पन्न स्थितियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए चलाए जा रहे सामुदायिक रसोई का निरीक्षण किया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसी क्रम में उन्होंने मेडिकल टीम को प्रभावितों इलाकों में नियमित रूप से भ्रमण करवाने तथा मवेशियों के लिए आवश्यकतानुसार पशुचारा आदि वितरित करने का निर्देश दिया।

बता दे की सीएम ने भ्रमण के क्रम में खोरमपुर घाट क्षेत्र के स्थानीय लोगों से बातचीत कर स्थिति की जानकारी ली तथा प्रभावित लोगों एवं परिवारों को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा को दिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव हंस, आपदा प्रबंधन विभाग के विशेष कार्य पदाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल, बेगूसराय के जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा , सूचना एवं जनसंचार पदाधिकारी भुवन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक अवकाश मौजूद थे। मंगलवार को बेगूसराय में बाढ़ विभीषिका का निरीक्षण करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उलाव एयरपोर्ट पहुंचे। वहां से वह सड़क मार्ग से मटिहानी विधानसभा क्षेत्र के खोरमपुर घाट पहुंचे उन्होंने बाढ़ प्रभावित लोगों के बीच होने वाली समस्याओं को जाना।

साथ ही अधिकारियों को बाढ़ से प्रभावित लोगों को हर संभव मदद मुहैया करवाने की बात कही । इस दौरान मटिहानी के विधायक राजकुमार सिंह उनके साथ मौजूद रहे । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निरीक्षण करने के उपरांत पटना के लिए प्रस्थान कर गए ।

You may have missed

You cannot copy content of this page