घर में मनाएं बकरीद, सड़क व सार्वजनिक स्थानों पर धार्मिक आयोजन पर रोक : डीएम

DM Begusarai

न्यूज डेस्क : जिले में आगामी बकरीद पर्व की विधि व्यवस्था को लेकर साथ ही कोरोना संक्रमण के बीच हो रहे इस धार्मिक आयोजनों को लेकर बुधवार को जिला अधिकारी अरविंद कुमार वर्मा के नेतृत्व में जिले के सभी एसडीओ, एसडीपीओ, वीडीयो के साथ वर्चुअल माध्यम से मीटिंग की गई। इस अवसर पर डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने विभिन्न शांति समिति के सदस्यों से संबंधित फीडबैक प्राप्त किया।

उन्होंने कहा इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि कोरोना संक्रमण के कारण हमारे धार्मिक आयोजनों को प्रभावित किया है। लेकिन अभी भी हमें पूरी तरह से सतर्क रहने की आवश्यकता है। क्योंकि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। वैश्विक स्तर के साथ-साथ देश के विभिन्न राज्यों में भी कोरोना संक्रमण के मामले में वृद्धि देखी जा रही है।

किसी भी प्रकार के धार्मिक आयोजन पूर्णता प्रतिबंध रहेगा: आगे उन्होंने बताया बकरीद पर्व के अवसर पर भी लोग पूरी सावधानी रखें तथा कोई भी ऐसे समारोहों का आयोजन न करें जिससे कि कोरोना संक्रमण को सीमित करने के उद्देश्य से जारी सरकार के निर्देशों का उल्लंघन हो। यथा, बकरीद के अवसर पर आयोजित धार्मिक प्रथाओं को अपने घरों में करें। तथा पर्व कारोना प्रोटोकॉल के अनुरूप करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जारी नवीनतम आदेश के अनुसार जिले के सभी धार्मिक स्थल आमजनों के लिए बंद रहेंगे।

तथा इस अवधि के दौरान किसी भी सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी प्रकार के सरकारी अथवा निजी कार्यक्रम आयोजन पर पूर्णतः रोक हैं। इसके साथ ही सभी प्रकार के सामाजिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक आयोजनों, समारोहों पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने शांति समिति के सदस्यों से अपील करते हुए कहा कि बकरीद पर्व के अवसर पर इन प्रावधानित शर्तों का शत-प्रतिशत अनुपालन करवाने में जिला प्रशासन को सहयोग करें।

You cannot copy content of this page