बेगूसराय में बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण पर मुकदमा दर्ज, पैसे लेकर इलाज न करने का आरोप..

Baba Ramdev FIR BEGUSARAI

डेस्क : बिहार के बेगूसराय से एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है। जिसे जान आप भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे। दरअसल, बीते 21 जून को योग दिवस के अवसर पर बेगूसराय सिविल कोर्ट में बाबा रामदेव (Baba Ramdev) और आचार्य बाल कृष्ण (Aacharya Balkrishna) के लिखाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

आपको जानकर हैरानी होगी कि योगगुरु बाबा रामदेव पर पैसे लेकर इलाज न करने के आरोप में केस दर्ज कराया गया है। बाबा राम देव और आचार्य बल कृष्ण दोनों पर बरौनी थाने के अंतर्गत आने वाले निंगा निवासी महेंद्र शर्मा ने आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। ऐसे में धारा 420, 406, 467, 468, और 120 बी में परिवाद पत्र दायर कर दिया गया।

योगगुरु बाबा रामदेव के खिलाफ केस करने वाले महेंद्र शर्मा का आरोप है कि वे पतंजलि आयोर्वेद प्राइवेट लिमिटेड महर्षि काटेज में इलाज के लिए गए थे। संस्था ने महेंद्र शर्मा से इलाज के नाम पर 90 हजार 900 रुपये लिए, लेकिन पैसे जमा कराने के बाद इलाज नहीं किया गया। बेगूसराय के महेंद्र शर्मा आरोप है कि जब उन्होंने इलाज के लिए गुहार लगाया तो उनसे पहले पैसे देने के बाद भी 1 लाख रुपये और मांगे गए। इस मामले के दर्ज कराए जाने के बाद इस मुकदमा को न्यायिक दंडाधिकारी मोहिनी कुमारी की बेंच को भेज दिया गया है। बतादें कि यह मुकदमा बीते दिन पहले ही दर्ज कराया गया था, लेकिन अग्निपथ योजना के विरोध प्रदर्शन के लिए तीन दिन इंटरनेट बंद होने के कारण यह मामला अब प्रकाश में आया है।

ये भी पढ़ें   खुशखबरी! वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से लैस होगा पूर्व मध्य रेल के बेगूसराय- बरौनी सहित 12 स्टेशन -जानें क्या है अपडेट