क्या निर्मला सीतारमण की जगह ले सकते हैं केवी कामथ, बन सकते हैं देश के नए वित्त मंत्री !

डेस्क : सोशल मीडिया पर एक खबर आजकल जोरों शोरों पर छाई हुई है कि देश के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की जगह प्रख्यात बैंकर केवी कामथ ले सकते हैं। ऐसे कई सारे पोस्ट ट्विटर पर पोस्ट किए जा रहे हैं जिसमें यूजर्स इस विषय पर बात भी कर रहे है और कई लोग पीएम मोदी से यह सवाल भी कर रहे हैं कि क्या आप सीतारमण को हटाने वाले हैं?और उनकी जगह केवी कामथ को देने वाले हैं? लेकिन कुछ ट्वीट में यह भी कहा गया है कि यह सब महज एक अफवाह है सच्चाई बिल्कुल भी नहीं है।

पहले जानते हैं कौन है केवी कामथ? नेशनल डेवलपमेंट बैंक के अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ने वाले कुंदापुर वी कामथ की गिनती देश के प्रख्यात बैंकों में होती है। इनको स्क्रैच से बहुपक्षीय ऋण देने वाली संस्था का निर्माण करने का श्रेय भी मिला है।ये इंफोसिस के चेयरमैन भी रह चुके हैं। 72 साल कामथ ने अपने करियर की शुरुआत ICICI थी फाइनेंसियल इंस्टिट्यूशन से की थी और इसी संस्था ने ICICI बैंक की स्थापना भी की। साल 2002 में बैंक और इस संस्था का विलय कर दिया गया था। 2009 में केवी ने इस संस्था के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO पद से रिटायरमेंट किया था।

विपक्ष ने मोदी सरकार को बनाया निशाना हम सभी जानते हैं कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का 1 साल पूरा हो चुका है और इस 1 साल में देश की अर्थव्यवस्था को लेकर विपक्ष लगातार हमला भी करता रहता है।कोरोना महामारी से निपटने के लिए सरकार ने 20 लाख करोड़ रुपए की घोषणा की.इस पर कांग्रेस लगातार सवाल उठा रही है. मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में रक्षा मंत्री सीतारमण को दूसरे कार्यकाल में वित्त मंत्री बनाया गया। सीतारमण अक्सर वित्त मंत्री के तौर पर सोशल मीडिया के निशाने पर रहती हैं। अभी हाल ही में राहुल गांधी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर लिखा है, 6 साल में परिवर्तन हुआ, लेकिन मूडी ने जीडीपी की रैकिंग को डाउनग्रेड कर दिया है, कांग्रेस ने पूछा कि मोदी जी कहां गए? मोदी सरकार आए दिन विपक्ष के निशाने पर रहते हैं।