BEGUSARAI : लॉकडाउन का उल्लंघन कर फंसे दूल्हा-दुल्हन, बारातियों की पुलिस के सामने हुई फजीहत

Shadi-3

न्यूज डेस्क : कोरोना ( CORONA ) संक्रमण के रोकथाम को ले बिहार ( BIHAR ) भर में 15 मई तक का लॉकडाउन ( LOCK DOWN ) लगाया गया है। जो बुधवार से प्रभावी हो चुका है। इस क्रम में बुधवार अलसुबह से ही राज्य भर से लॉक डाउन के पालन व उलंघन पर पुलिसिया कार्रवाई की अलग-अलग तस्वीरें सामने आ रही हैं। ऐसी ही एक तस्वीर बेगूसराय-खगड़िया जिला के सीमावर्ती क्षेत्र से आई है। जहां पर शादी के बाद विदाई की रस्म पूरा कर दूल्हा और दुल्हन घर जा रहे थे।

लेकिन गन्तव्य पर पहुचने से ठीक पहले पुलिस ने लॉक डाउन उलंघन के आरोप में इनको रोक लिया । यह पूरा मामला बेगूसराय के परिहारा ओपी क्षेत्र का है। जहां एक नव विवाहित जोड़ा को कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन के कारण पुलिस के सामने फ़जीहत झेलनी पड़ी । बताया जा रहा है कि बुधवार को बखरी थाना क्षेत्र के समसा निवासी विजय कुमार अपनी पत्नी की विदाई करा कर घर वापस आ रहे थे। तभी कोरोना प्रोटोकॉल उलंघन के आरोप में पुलिस ने रास्ते मे ही रोक लिया । मिली जानकारी के मुताबिक विजय कुमार की शादी सहरसा जिले के एक गाँव की निवासी नेहा कुमारी के साथ बीते 3 मई को सम्पन्न हुई।

शादी के कल होकर 4 मई को नवविवाहित जोड़ा को बेगूसराय आना था। इसी क्रम में अत्यधिक बारिश की वजह से वहां रास्ता जाम हो गया जिस कारण उक्त जोड़ा बेगूसराय नहीं आ सका। इसी बीच कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार में 5 मई से 15 मई तक का लॉकडाउन लग गया । सड़कों पर जरूरी सेवा के अलावा सभी प्रकार के वाहनों के परिचालन पर भी रोक लगा दी गई । जब 5 मई बुधवार को विजय कुमार अपनी पत्नी नेहा कुमारी के साथ वापस आ रहे थे। इसके अलावा करीब सात से आठ वाहनों पर पर निर्देश से अधिक व्यक्ति सवार थे। इस वजह से गांव से कुछ किलोमीटर परिहारा की पुलिस ने उनको रोक लिया। परिहारा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सामाजिक दूरी का अनुपालन नहीं करने के कारण रोका गया है। उक्त मामले की जानकारी जब वरीय अधिकारी को दी गयी है।

You may have missed

You cannot copy content of this page