बेगूसराय: वीरपुर मे विद्यालय फंदे से लटकी हुई मिली वार्डन की लाश, इलाके में असमंजस का माहौल

Fasi

बेगूसराय : घटना रविवार को बेगूसराय जिले के वीरपुर प्रखंड क्षेत्र के आवासीय कस्तूरबा गांधी विद्यालय मुजफ्फरा में विद्यालय के वार्डन मे 40 वर्षीय रिंकु कुमारी शव विद्यालय के ही एक कमरे में प्लास्टिक के रस्सी से पंखे से लटकी हुई अवस्था में बरामद की गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त महिला की पहचान बरौनी थाना क्षेत्र के असुरारी निवाशी बताया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि रिंकु कुमारी आज सुबह साढ़े सात बजे से आठ बजे के बीच विद्यालय आयी थी।

ग्रामीणों को इनकी मौत की सुचना तब मिली जब विद्यालय के आदेश पाल दोपहर के समय करीब साढ़े बारह बजे विद्यालय के कोई काम से पहुंचे तो विद्यालय के मेन गेट और अंदर का गेट बंद था जिसकी चाभी उनके पास मौजूद था जिससे खोलकर जब वो अंदर गए तो पाया कि कार्यालय खुली हुई है। जब रूम की जाँच की तो उन्होंने पाया कि दूसरे मंजिल की एक रूम खुली हुई है। तब जाकर उन्होंने खिड़की से झाँक कर देखा तो पाया कि वार्डन रिंकु कुमारी फांसी के फंदे से लटकी हुई है। जिसकी सुचना उन्होंने तुरंत बाद विद्यालय के प्रधान रामविनय को दिया साथ ही बाहर निकल कर वीरपुर थाना एवं ग्रामीणों को दिया।

हत्या की गई है या आत्महत्या ये जाँच की विषय है। विद्यालय के प्रधान रामविनय ने बताया कि विद्यालय बंद था लेकिन ये कभी कभी विद्यालय आकर देख रेख करती थी इसी क्रम में आज भी वो विद्यालय आए और फांसी के फंदे से लटके हुए पाया गया।वहीं वीआईपी के जिलाउपाध्यक्ष ने बताया कि इस घटना में वार्डन की हत्या की गई है या आत्महत्या ये जाँच की विषय है।इसकी जानकारी मिलते ही वीरपुर थाना की पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेगुसराय सदर अस्पताल भेज दिया है।थानाध्यक्ष समरेंद्र कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया है कि कस्तूरबा गांधी विद्यालय मुजफ्फरा के एक कमरे से वार्डन की फंदे से लटकी हुई शव बरामद हुई है जिसको पोस्टमार्टम के लिए बेगुसराय भेज दिया गया है।जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है हत्या या आत्महत्या।

मृतक महिला के तीन पुत्री है मृतक वार्डन के बड़े भाई प्रभाकर कुमार ने बताया कि रिंकु 2012 से ही इस विद्यालय में कार्यरत थी। जो नैहर असुरारी से ही विद्यालय का आना जाना होता था।इसकी मौत होने की सुचना मोबाइल से इसके पुत्री को मिली थी।इसकी तीन पुत्री है जिसमें 20 वर्षीय तेजस्वनि कुमारी ,15 वर्षीय चेतना कुमारी,12 वर्षीय लुशी कुमारी को इस दुनियां में छोर गई है। मुजफ्फरा कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की वार्डन रिंकू कुमारी की विद्यालय में गले में फंदे लगी मिली लाश कि घटना का उच्च स्तरीय जाँच की मांग ए आई एस एफ वीरपुर के अंचल सचिव ऋषव सिंह शांडिल्य ने प्रशासन से की है।

You cannot copy content of this page