January 21, 2022

बिहार पुलिस परीक्षा: 10 ‘मुन्ना भाई’, और 3 नकलची धराए

'बेगूसराय के पप्पू बने मुन्ना भाई '

बिहार : किसी को उम्मीद भी नहीं होगी की फिल्मों में जो दिखाया जाता है, उन ही चीजों से दिमाग पाकर लोग न जाने किस किस तरह से धोका देना सीख जाते है। ऐसे में हाल ही में हूई बिहार पुलिस 2019 की परीक्षा में कुछ ऐसे नक़ल चलाने वालो को पकड़ा है जिनका नक़ल चलाने का तरीका हूबहू संजय दत्त्त प्रकाशित एवं अभिनय करी गयी मुन्ना भाई एम् बी बी एस से मेल खाती है। पटना में कई जगह से ऐसे लोग पकडे गयें है जो किसी दुसरे की जगह परीक्षा देने गए थे करीब 6 लोगो को पुलिस ने सुल्तानगंज थाना क्षेत्र में स्थित डॉ जाकिर हुसैन प्लस टू विद्यालय से दूसरी पाली में रविवार को पकड़ा, जब इनके हस्ताक्षर मिलाये गए तो वह मेल नहीं खा रहे थे जिसके शक होने पर उनको पूछताछ के दौरान पकड़ लिया गया।

जितने भी युवाओं को गिरफ्तार करा गया है उनका परिचय कुछ इस प्रकार है। भागलपुर से लगड़ा चौक थाने के भवानीपुर बनिहार का अजय कुमार, भागलपुर से नाथ नगर भतोड़िया बिहारीपुर का रवि रंजन कुमार, भागलपुर से ही रसुलपुर थाना निवासी विशाल कुमार, बेगूसराय से नाव कोठी समसा करैटाड़ निवासी रौशन कुमार, बांका से शंभूगंज थाना बैधपुर सिलौटा निवासी आशीष व मुंगेर से रामनगर के आदित्य कुमार।

इसमें बेगूसराय जिले से पप्पू कुमार, मुंगेर से छोटू व राहुल कुमार, मुरलीगंज का अंशुमान व भागलपुर से रंजीत कुमार का नाम है बताया जा रहा है की यह सब एक दुसरे से नक़ल कर रहे थे और शुरुआत में रोल नंबर के हिसाब से बैठे थे पर बाद में पानी पीने के बहाने जगह बदल ली। यह जान कर तो आपको सुनकर थोड़ अटपटा महसूस करेंगे की जब इनकी जेब की चेकिंग की जा रही थी तो पर्ची छुपाने के लिए मुँह में डाल कर चबा गए ।

यह भी बताया जारहा है की कुछ यवकों ने लोकमान्य तिलक-गुवाहाटी एक्सप्रेस पर पथराव भी करा , परन्तु कुछ देर बाद ही आर पी ऍफ़ द्वारा एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया पूछताछ जारी है। युवक का नाम गोविन्द कुमार है , जो पटना का निवासी है।

You cannot copy content of this page
Mushrooms Benifits : मशरूम से जुड़ी कुछ खास बातें सादगी में खूबसूरती बिखेरती रकुल प्रीत सिंह टीवी की विलेन के तौर पर मशहूर हुईं ये अभिनेत्रियां,आइए जानें दिशा वकानी से मोहिना कुमारी तक, परिवार के लिए छोड़ी एक्टिंग Jaggry rice Recipe : सर्दियों में झटपट बनाएं गुड़ के चावल