बिहार पंचायत चुनाव: बेगूसराय के वीरपुर व डंडारी में तीसरे चरण के तहत 8 अक्टूबर को होंगे मतदान, तैयारियां पूरी..

DM Begusarai

न्यूज डेस्क: बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election 2021) के दूसरे चरण का मतदान हो चुका है और परिणाम भी सामने आ चुके हैं, ऐसे में अब प्रत्याशी तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार अभियान में पूरी ताकत झोंक रहे हैं। बता दे की 8 अक्टूबर को होने वाले तीसरे चरण में बिहार के 35 जिलों के 50 प्रखंडों में चुनाव होना है। ऐसे में सभी जिलों में प्रत्याशी चुनाव जीतने के लिए एक से बढ़कर एक प्रचार के तरीके को अपना रहे हैं।

इसी बीच बेगूसराय जिला अधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि पंचायत आम निर्वाचन 2021 अंतर्गत दिनांक 08 अक्टूबर, 2021 (शुक्रवार) को बेगूसराय अनुमंडल अंतर्गत वीरपुर तथा बलिया अनुमंडल अंतर्गत डंडारी प्रखंड में शांतिपूर्ण एवं स्वच्छ मतदान सुनिश्चित कराने, कमजोर वर्ग के मतदाताओं के हितों की रक्षा, विधि-व्यवस्था कार्य पर प्रभावी नियंत्रण के उद्देश्य से विभिन्न सुपर जोनल दंडाधिकारियों/सुपर जोनल पुलिस पदाधिकारियों तथा जोनल दंडाधिकारियों/जोनल पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। ध्यातव्य है कि निर्धारित तिथि को दोनों प्रखंडों में पूर्वा, 7 बजे से अप. 5 बजे तक मतदान संपन्न होगा।

जिला पदाधिकारी ने कहा कि पंचायत स्तरीय चुनाव होने के कारण अभ्यर्थियों एवं मतदाताओं के बीच स्थानीय मुद्दों एवं अन्य राजनीतिक कारणों से काफी संवेदनशील होने की संभावना है। बेगूसराय जिला विभिन्न कारणों से काफी संवेदनशील रहा है ऐसे में द्वितीय चरण के मतदान वाले क्षेत्रों का अधिकांश भाग भौगोलिक रूप से दूर-दराज होने के कारण मतदान की संवेदनशीलता के प्रति विशेष सतर्कता के मद्देनजर ही सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी प्रतिनियुक्त सुपर जोनल दंडाधिकारियों/जोनल दंडाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे मतदान के दिन प्रातः 6 बजे ही अपने निर्धारित क्षेत्र पहुंचकर विधि-व्यवस्था बनाए रखना सुनिश्चित करेंगे। इस दौरान निरंतर गश्ती करने के साथ ही अन्य समस्याओं का भी निराकरण त्वरित गति से करना सुनिश्चित करेंगे।

You cannot copy content of this page