बिहार पंचायत चुनाव 2021: बेगूसराय के वीरपुर व डंडारी प्रखंड में सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा मतदान..

Begusarai DM Arvind Kumar

न्यूज डेस्क : बिहार में पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) के तीसरे चरण का प्रचार बुधवार देर शाम तक थम गया । बताते चलें कि तृतीय चरण में 35 जिलों के 50 प्रखंडों में 8 अक्टूबर यानी गुरुवार सुबह 7 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक मतदान होगा। तृतीय चरण (Panchayat Election Third Phase) में 10529 मतदान केंद्र हैं और 6646 मतदान भवनों की संख्या है। इसी कड़ी में बेगूसराय के डंडारी तथा वीरपुर प्रखंड में भी तृतीय चरण का मतदान होना है। इस संबंध में जिला अधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने बताया की वीरपुर प्रखंड अंतर्गत कल होने वाले पंचायत निर्वाचन के स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी एवं भयरहित तरीके से संपादन हेतु जिला प्रशासन पूरी तरह से प्रतिबद्ध है तथा इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूर्ण की जा चुकी हैं।

आगे उन्होंने बताया कि निर्वाचन कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार्य नहीं है। इस दौरान उन्होंने ब्रीफिंग के दौरान अनुपस्थित रहने वाले पदाधिकारियों कर्मियों के विरुद्ध निर्वाचन की सुसंगत धाराओं के तहत अनुशासनत्मक कार्रवाई करने की बात भी कही। जिला पदाधिकारी ने निर्वाचन कार्यों में पीसीपीपी की भूमिकाओं एवं उत्तरदायित्वों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी तथा निर्देशित करते हुए कहा कि ब्रीफिंग के उपरांत ई.वी.एम. सहित सभी अन्य आवश्यक सामग्रियों को प्राप्त कर आज ही निर्धारित क्लस्टर पर पहुंच कल सुबह 5 बजे निश्चित रूप से संबंधित मतदान कर्मियों को इन सामग्रियों को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें ताकि समय मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ हो सके।

आगे उन्होंने कहा किसी मतदान केंद्र पर ई.वी.एम. में तकनीकी गड़बडिया आने पर की जाने वाली आवश्यक कार्रवाइयों के साथ-साथ अविलंब संबंधित सेक्टर पदाधिकारी को सूचित करने का निर्देश दिया ताकि रिपल्समेंट की स्थिति में तत्काल जरूरी कदम उठाए जा सके। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने सभी प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारियों को अपने दायित्वों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करते हुए अपने-अपने क्षेत्रों में विधि-व्यवस्था के संधारण का निर्देश दिया। उन्होंने मतदान केंद्रों के आसपास लागू धारा-144 का भी सख्ती से अनुपालन कराते हुए निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से निर्वाचन कार्यों को संपादित करने का निर्देश दिया।

You cannot copy content of this page