May 27, 2022

बेगूसराय में बिहार दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन की टीम ने नागरिक एकादश को हराया

DM begusarai

डेस्क : आज यानि 22 मार्च को अपना बिहार 110 वर्ष का हो गया। 22 मार्च 1912 को बिहार को बंगाल प्रेसिडेंसी से अलग कर एक नया राज्य बनाया गया था। यही वजह है कि बिहार सरकार हर साल 22 मार्च को बिहार दिवस मनाती है।

इसी दिवस के मौके पर बेगूसराय के पुलिस लाइन मैदान में बेगूसराय जिला प्रशासन और नागरिक क्रिकेट टीम के बीच 20-20 ओवर का एक क्रिकेट मैच खेला गया। जिला प्रशासन एकादश टीम की ओर से कप्तान डीएम अरविंद कुमार वर्मा और नागरिक एकादश टीम की ओर से कप्तान धीरज शांडिल्या के बीच टॉस मैच का करबाया गया।

कप्तान डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। इस दौरान कप्तान डीएम 9 गेंद खेलकर एक चौका मार 11 रन ही बनाकर आउट हो गये। वहीं एसपी योगेंद्र कुमार भी 28 गेंद खेलकर 28 रन बनाकर आउट हो गये। जबकि, एसडीसी निशांत कुमार ने 27 गेंद खेलकर अपने टीम के लिए पूरे 42 रन बनाए। आपको बता दें कि इस ट्वेंटी-20 मैच में जिला प्रशासन एकादश की टीम ने 177 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

वही नागरिक एकादश टीम की ओर से कप्तान डॉ धीरज शांडिल्या ने 4 गेंद खेलकर 7 रन बनाकर आउट हो गए। इस टीम की ओर से सबसे अच्छा स्कोर दीपक कुमार ने पूरे 57 रन बनाया। जबकि, गौरव भारद्वाज दीपक से तीन अंक पीछे पूरे 54 रन बनाया। डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने अच्छी गेंदबाजी की और 3 ओवर गेंद फेंक कर एक विकेट लिए। नागरिक एकादश की टीम ने निर्धारित 16 ओवर में 161 रन ही बना पाई, जिसके कारण जिला प्रशासन एकादश की टीम ने इस मैच को 16 रनों से जीत कर ट्रॉफी के कप पर अपना नाम कर लिया।