बड़ी खबर : बेगूसराय में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, आज रिकॉर्ड 52 संक्रमित पाए गए

डेस्क : बेगूसराय में कोरोना को लेकर बड़ी खबर आ रही है जहाँ 52 नए मरीज़ों की पुष्टि हुई है जिससे कि अब इस जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 543 हो गया है। ये एक दिन में दर्ज किया गया सबसे अधिक मामला है जिसमे की सबसे ज्यादा 32 मामले बलिया प्रखंड में मिले हैं तो वहीं 8 मामले बेगूसराय प्रखंड, 6 मामले साहेबपुरकमाल मिले हैं और जिन जिलों से 1-1 मरीज़ों की पुष्टि हुई उनके नाम हैं : बरौनी, शामहो, तेघड़ा, छौड़ाही, नावकोठी एवं बछवाड़ा हैं ।

आपको बता दे जिले से अब तक 9965 सैंपलों में से 9266 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है, जबकि 156 सैंपलों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। जिले में अब तक 543 पॉजिटिव केस सामने आ चुके है। इनमें से 396 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। अब बेगूसराय में कोरोना वायरस के 142 एक्टिव केस हैं। वहीं कोरोना से 5 लोगों की मौत चुकी है

जिला वासियों से अपील करते हुए जिला पदाधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अपनाए जाने वाले श्तों का अवश्य अनुपालन करें। उन्होंने लोगों से मास्क लगाने, सामाजिक दूरी का अनुपालन करने तथा कोरोना वायरस के लक्षण मिलने पर तत्काल स्थानीय चिकित्सा पदाधिकारी को संचित करने की अपील की। इसके अतिरिक्त भेट समूहों जिसमें 60 या उसके आयुवर्ग के वृद्धजन, गर्भवती महिलाएं, 10 साल से कम उम्र के बच्चे एवं गंभीर रूप से बीमार व्यक्तियों से आवश्यकता नहीं होने पर घर से बाहर नहीं निकलने की भी अपील की।

वही बिहार की बात करे तो राज्य में कुल आंकड़ा 11 हज़ार पार कर गया है। बिहार में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज़ की संख्या पटना में है जहां अभी तक 965 मरीज़ सामने आये हैं तो वहीं भागलपुर में 568, बेगूसराय में 543 और मधुबनी में 497 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई हैं। उचित विभाग ट्रेसिंग कर के इनके संपर्क में आये लोगों को क्वारंटाइन करने के काम मे लग गयी है। हालांकि बेगूसराय में अभी तक 396 मरीज़ स्वस्थ हो कर अपने घर जा चुके हैं तो वहीं 5 मरीज़ों की मौत भी हुई है। बेगूसराय में अब एक्टिव मरीज़ों की संख्या 142 रह गयी है।