राज्यस्तरीय वॉलीबाल टूर्नामेंट के महिला वर्ग में भागलपुर एवं पुरूष वर्ग में समस्तीपुर बना चैंपियन

Volley Ball

बेगूसराय : बेगूसराय के तेघड़ा गौशाला परिसर में आयोजित चार दिवसीय भीख राय मेमोरियल 67वीं बिहार राज्य सीनियर वाॅलीबाल महिला और पुरुष चैंपियनशिप टूर्नामेंट का शानदार समापन रविवार की देर रात हो गया। देर रात तक चले समापन में महिला वर्ग का फाइनल मुकाबला सारण और भागलपुर के बीच खेला गया। बेहद रोमांचक मैच में भागलपुर की टीम सारण को 3-0 से हराकर मैच जीतकर चैम्पियन बनी।

वहीं, पुरुष वर्ग का फाइनल मुकाबला ईसी रेलवे हाजीपुर एवं समस्तीपुर के बीच खेला गया। जिसमें पूरे टूर्नामेंट में पहली बार दर्शकों को पांच सेटों का कड़ा और बेहद रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। दोनों टीमों ने खेल के हर क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन किया। जिसमें समस्तीपुर की टीम ने सर्वोत्तम खेल का प्रदर्शन करते हुए 3-2 से मैच जीतकर 67वीं भीख राय मेमोरियल कप अपने नाम किया। इसके बाद मुख्य अतिथि एवं आयोजन समिति के सदस्यों द्वारा विजेता एवं उपविजेता को ट्राफी प्रदान किया गया। पूरे मैच में शानदार प्रदर्शन करने के लिए पुरूष वर्ग में समस्तीपुर के शुभम कुमार एवं महिला वर्ग में भागलपुर की मुस्कान कुमारी को मैन ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार दिया।

साथ ही बिहार बेेस्ट प्रशिक्षक शेखर घोष अवार्ड भागलपुर के नीलकमल राय को दिया गया।इस टूर्नामेंट में राज्य भर के 19 महिला टीम और 41 पुरुष की टीमों ने हिस्सा लिया। समापन के बाद बिहार राज्य सीनियर वॉलीबॉल चैंपियनशिप में खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर बिहार की सीनियर पुरुष एवं महिला टीम की घोषणा बिहार वॉलीबॉल संघ के सचिव रामाशीष प्रशाद सिंह ने किया।उन्होंने बताया कि चयनित पुरुष एवं महिला टीम भुवनेश्वर के केआईआईटी यूनिवर्सिटी में पांच से 11 मार्च तक आयोजित होने वाले सीनियर नेशनल वॉलीबॉल चैंपियनशिप में भाग लेंगे।

बिहार महिला टीम बेगूसराय से अमृता रंजन, भागलपुर से मुस्कान, खुशी, प्रेरणा, शालिनी एवं अनामिका, सारण से अदिति सिंह एवं अनन्या, बांका से रत्ना एवं रजनी, पटना से तृप्ति तथा गोपालगंज से निशा का चयन किया गया है। अतिरिक्त खिलाड़ी में ब्यूटी, विनीता, तन्नू सिंह एवं लवली रहेगी। पुरुष टीम में बेगूसराय से संतोष एवं शुभम, ईसीआर हाजीपुर से सुजीत एवं अल्ताफ, समस्तीपुर से शुभम, अवधेश एवं सोबार्श, नालंदा से रोहित एवं गौरव, भागलपुर से कुणाल भारती, पूर्णिया से आलोक पांडेय तथा बीएसपीएससीएल पटना से अभिनन्दन को शामिल किया गया है। अतिरिक्त खिलाड़ी में विशाल, रौशन, सहिन्न एवं पवन सिंह को रखा गया है।

You may have missed

You cannot copy content of this page