सुप्रीम कोर्ट की 5 जजों की बेंच आज सुबह 10:30 बजे दिन में सुनाएगी फैसला

बेगूसराय : 70 साल पुराने अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट आज शनिवार सुबह 10:30 बजे दिन में अहम फैसला सुनाने जा रहा है । सुप्रीम कोर्ट की 5 सदस्यीय बेंच की तरफ से यह फैसला सुनाया जाएगा ।

फैसले के मद्देनजर अयोध्या में सुरक्षा बढ़ा दी गई और धारा 144 लागू कर दी गई है। राज्यों को भी अलर्ट भेजा गया है। उत्तर प्रदेश में 3 दिन तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे, लेकिन अयोध्या में रामलला के दर्शनों पर कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है। उत्तर प्रदेश में 3 दिन तक स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। मध्य प्रदेश में भी फैसले के मद्देनजर शनिवार को स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

ये फैसला भारत की शांति, एकता और सद्भावना को और बल दे: मोदी

मोदी ने कहा- अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आएगा, वो किसी की हार-जीत नहीं होगा। देशवासियों से मेरी अपील है कि हम सब की यह प्राथमिकता रहे कि ये फैसला भारत की शांति, एकता और सद्भावना की महान परंपरा को और बल दे।

इस फैसले में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई ,जस्टिस एस० ए० बोबडे ,जस्टिस धनंजय वाई चंद्रचूर ,जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एस० अब्दुल नजीर शामिल हैं ।सुप्रीम कोर्ट की इस पांच सदस्यी बेंच ने 16 अक्टूबर को इस मामले की सुनवाई पूरी की थी । पीठ ने 6 अगस्त से लगातार 40 दिन इस मामले में सुनवाई की थी।