बेगूसराय के लाल ने बीपीएससी परीक्षा में लहराया परचम – DSP बन पिता का सीना किया चौड़ा..

Ashish Hans

डेस्क : बिहार लोक सेवा आयोग के 66वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का फाइनल रिजल्ट ( BPSC 66th Result 2022)  कर दिया गया है। जिसमे कुल 685 उम्मीदवार सफल हुए हैं। अगर, टॉपर की बात करे तो वैशाली के सुधीर कुमार ने इस परीक्षा में टॉप किया है। वहीं, अरवल के अमर्त्य कुमार आदर्श को दूसरा और मुजफ्फरपुर के आयुष कृष्णा को तीसरा स्थान मिला है।

इसी बीच बेगूसराय जिले के साहेबपुर कमाल प्रखंड क्षेत्र के देव आशीष हंस ने भी इस परीक्षा में अपना परचम लहराया है। बता दे की देव आशीष पहले ही प्रयास में 148वी रैंक हासिल कर डीएसपी बन अपने जिले के साथ-साथ अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है। देव आशीष के पिता लाल महतो एक निम्न मध्यवर्गीय किसान हैं। बेटे के डीएसपी बनने पर रिश्तेदारों और ग्रामीणों के द्वारा बधाई का तांता लग गया।

बता दें कि देव आशीष हंस तीन भाइयों में सबसे छोटा था। उनके पिता बताते हैं कि “वह बचपन से ही पढ़ाई लिखाई व खेल कूद में अव्वल रहा है। उसने हाई स्कूल की पढ़ाई तेज नारायण उच्च विद्यालय से की। मैट्रिक की परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए राजधानी पटना आ गए। उसकी इच्छा पूर्व से ही प्रशासनिक सेवा में जाने की थी। फलस्वरूप आई आई टी की डिग्री लेने के बाद भी उसने पटना में ही रह की बीपीएससी की तैयारी में लग गया। उसने पहले एटेंप्ट में ही बीपीएससी की परीक्षा में 148 वां रेंक हासिल कर डीएसपी बन गए।

ये भी पढ़ें   बेगूसराय में 461 कार्टून अंग्रेजी शराब बरामद, कारोबारी फरार