बेगूसराय की बेटी तन्नू बनी बिहार की सेकेंड टॉपर , जिला के छह लाल ने टॉप टेन में बनाई जगह

Matric Result 2020

न्यूज डेस्क : बेगूसराय के छह लाल ने इतिहास रच दिया। जिले की दो बेटी व चार बेटा ने बेगूसराय का डंका बिहार भर में बजा दिया। बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट सोमवार को जारी हुआ। इस साल बेगूसराय के सुदूर देहात से आने बाली ग्रामीण प्रतिभा ने इस बार रिजल्ट देने के मामले में इतिहास रच दिया है। जिले के चेरियाबरियार प्रखंड के श्रीरीतलाल हाई स्कूल सकरौली की छात्रा तन्नूश्री ने राज्यस्तर पर सात बच्चों के साथ संयुक्त रूप से सेकेंड टॉपर बनी । छात्रा तनु श्री 500 में से 483 अंक लाकर मेधा का परिचय दिया।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति यानि बीएसईबी ने आज तकरीबन 3:30 बजे अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर बिहार बोर्ड मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2021 के रिजल्ट का ऐलान कर दिया। इस वर्ष कुल 78.17% फीसदी छात्र परीक्षा में सफल रहा। जबकि, पिछले साल के मुकाबले यह प्रदर्शन में काफी गिरावट आयी। आपको बता दें बिहार में इस बार कुल 3 विद्यार्थियों ने टॉप किया है। रोहतास के संदीप, जमुई की पूजा कुमारी और शुभ दर्शिनीभी ने टॉप किया। इस रिजल्ट परिणाम में बेगूसराय के कुल 6 विद्यार्थियों ने टॉप 10 रैंक में अपना जगह हासिल किया। जो की पुरे जिले के लिए गौरवान्वित होने की बात है।

इन पांच स्कूलों के छात्रों ने लहराया परचम SAS उच्च विद्यालय के छात्र अवनीश कुमार तृतीय, सदर प्रखंड के SSRR हाई स्कूल रजौरा की छात्रा मनीषा कुमारी चौथा , SPS हाई स्कूल विनोदपुर का प्रदीप पांचवां, गढ़पुरा प्रखंड के डॉ. लोहिया हाई स्कूल मोरतर का छात्र बिजली पंडित छठा व बरौनी प्रखंड के आरकेसी हाई स्कूल फुलबड़िया के छात्र आशीष झा ने 10वां स्थान लाकर जिले का नाम रौशन किया। इस दौरान टॉप-10 में जगह बनाने की सूचना मिलते ही टॉपर बच्चों के घर पर लोगों ने पहुंचकर व मोबाइल पर बधाई देने वालों का तांता लग गया ।

बताते चलें कि जितने भी टॉपर बेगूसराय जिले से आये हैं। वे सभी जिला मुख्यालय से सुदूर ग्रामीण क्षेत्र से आते हैं। परिणाम आने के बाद बिहार में टॉप-10 में टॉपर देने वाले स्कूल कॉलेजों की खूब चर्चा हो रही है। बता दें कि जिले से पहली बार स्टेट टॉप-10 में एक साथ चार छात्रों व दो छात्राओं ने जगह बनाया। बच्चों ने अपनी प्रतिभा से अपने परिवार व स्कूल कॉलेज का मान राज्यस्तर पर बढ़ाया।

रिजल्ट जारी होते ही अपना परिणाम व अंक जानने के लिए छात्र-छात्राओं से लेकर अभिभावक अपनी मोबाइल के स्क्रीन पर उंगलिया फेरते रहे तो वहीं दूसरी तरफ साइबर कैफे में रिजल्ट जानने के लिए भीड़ लगी रही। जैसे-जैसे परिणाम आते गये त्यों-त्यों टॉपर तो खुशी से इतराये ही सफल होने वाले बच्चे भी अपनी खुशियों को परिवार से लेकर मित्रों व शिक्षकों के बीच बांटते रहे। एक साथ छह टॉपर होने से जिले में खुशी का माहौल है। सभी लोगों ने टॉपरों को बधाई दी है। तथा उज्ज्वल भविष्य की कामना की । यहां देखें जिले के कुल 6 टॉपर

  1. Rank 2 कुल (483) तनुश्री रितु लाल हाई स्कूल सकरौली, बेगूसराय
  2. Rank 2 (482) अवनीश कुमार आर एस हाई स्कूल बलिया, बेगूसराय
  3. Rank 4 (481) मनीषा कुमारी एस एस आर आर हाई स्कूल रजौड़ा, बेगूसराय
  4. Rank 5 (480) प्रदीप कुमार एसपीएस हाई स्कूल विनोदपुर, बेगूसराय
  5. Rank 6 (479) बिजली पंडित डीआर लोहिया हाई स्कूल मोरतार, बेगूसराय
  6. Rank 10 (475) आशीष झा आरकेसी हाई स्कूल फुलवरिया, बेगूसराय

You may have missed

You cannot copy content of this page