बेगूसराय की बेटी अदिति ने लहराया परचम, राष्ट्रीय स्तर पर विज्ञान कांग्रेस में बेरोजगारी दूर करने को देगी प्रजेंटेशन

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : बेगूसराय की बेटी ने राष्ट्रीय स्तर पर परचम लहराया है। शिक्षा के क्षेत्र में जिले के वीरपुर प्रखंड को लगातार नई उपलब्धि हासिल हो रही है। फिर से एक नई मुकाम हासिल हुई है।

प्रखण्ड क्षेत्र के बरैपुरा गाँव निवासी उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय खरमौली के वर्ग दशम की छात्रा अदिति ने। बताते चलें कि इससे पहले अदिति पूर्व में भी शतरंज खेल के क्षेत्र में राष्ट्रीय स्तर पर दो बार दस्तक दे चुकी है। इस बार अदिति का चयन उनके विज्ञान मॉडल ” स्थानीय स्तर पर रोजगार सृजन ” के लिए राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस 2020 में हुआ है। खबर मिलने से क्षेत्र के शिक्षाविदों में खुशी की लहर है। विद्यालय के प्रधान व राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त शिक्षक संत कुमार सहनी ने बताया कि अदिति विलक्षण प्रतिभा की है, इसी विद्यालय का छात्र संगम कुमार विज्ञान इंस्पायर अवार्ड के लिए चुना गया है। उन्होंने आगे कहा वीरपुर प्रखंड की जमीं शिक्षा के क्षेत्र में काफी उर्वर है, बच्चे काफी प्रतिभावान हैं। सकरात्मक प्रयास से इस क्षेत्र में नवाचार द्वारा मुश्किल से मुश्किल मुकाम को हासिल किया जा सकता है।

अदिति ने बताया कि बेरोजगारी कैंसर रोग से भी खतरनाक है, रोजगार के लिए पलायन बिहार की एक आम समस्या है, स्थानीय संसाधनों द्वारा रोजगार सृजन कर लोगों को आर्थिक मुक्ति दी जा सकती है , यही मेरा प्रोजेक्ट है। इसी विद्यालय के छात्र गौतम कुमार का चयन राष्ट्रीय बालश्री सम्मान के लिए हो चुका है। पंचायत के मुखिया रामशंकर दास, मध्य विद्यालय गेन्हरपुर के प्रधान सहदेव किशोर ,विद्यालय के शिक्षक किसलय कुमार, शंकर पासवान, उदय कुमार समेत प्रखंड के सैकड़ों शिक्षाप्रेमियों ने अदिति को बधाई दी है।