December 6, 2022

बेगूसराय : विद्यालय का जर्जर भवन दे रहा बड़ी दुर्घटना को आमंत्रण

School Building

उक्त भवन वर्षों से परित्यक्त है, पूर्व में कई वार मलवा गिरने से छात्र और शिक्षक बाल वाल बचे थे। सूचना के बाद भी विभाग उदासीन है और ग्रामीण इसे अविलंब हटाने की मांग कर रहे हैं।

हो सकता है बड़ा हादसा

भगवानपुर (बेगूसराय)/ विजय भारती : प्रखंड क्षेत्र स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय चकसदाद का पुराना भवन काफी जर्जर हो कर सुशासन का मुंह चिढ़ा रहा है।यह भवन इतना जर्जर हो चुका है कि इसका मलवा जब तब गिरते रहता है,इस दौरान कई वार विद्यालय के शिक्षक तथा छात्र छात्राएं दुर्घटना के शिकार होते होते बचे हैं।यहि वजह है कि वर्ग कक्षा की कमी रहने के बावजूद भी इसे उपयोग में नहीं लाया जा रहा है अर्थात वर्षों से परित्यक्त अवस्था में है और बड़ी दूर्घटना को अंजाम देने के लिए उतारू है।

विद्यालय के शिक्षक व स्थानीय मुखिया रौशन राय ने संयुक्त रूप से बताया कि इसकी सूचना पूर्व में विभाग को दे दी गई है जिसकी अनुशंसा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने भी की थी बावजूद इसके विभाग किसी बड़ी घटना के इंतजार में इसके प्रति उदासीन बैठी है, वहीं भविष्य को लेकर बच्चे के अभिभावक इसे तोड़कर हटाने के लिए प्रधानाध्यापक तथा शिक्षकों पर लगातार दबाव बनाये हुए हैं। वहीं विद्यालय शिक्षा समिति के सदस्यों तथा शिक्षकों ने भी अभिभावकों की चिंता को जायज ठहराते हुए अविलंब इसे तोड़कर हटाने की मांग की है। संयोग से इस वर्ष कम वारिस हो रही है।

बेगूसराय : विद्यालय का जर्जर भवन दे रहा बड़ी दुर्घटना को आमंत्रण 1

विदित हो कि उक्त विद्यालय में वर्ग प्रथम से अष्टम तक पढ़ाई होती है जिसमें बच्चों की संख्या लगभग 500 से 600 के बीच है वहीं उक्त विद्यालय में कुल 15 शिक्षक व शिक्षिकाएं कार्यरत है।वर्ग कक्ष की संख्या 14 है, जिसमें 10 कक्ष में वर्ग संचालित होती है। इन्हीं कक्षाओं में सबसे पुराना भवन जर्जर होने के कारण वर्षों से परित्यक्त है जिसे हटाने की मांग समय समय पर ग्रामीण करते रहे हैं।

ये भी पढ़ें   बेगूसराय में चोर का आतंक - महज 35 मिनट के अंदर 65 लाख से अधिक का मोबाइल लेकर हुआ फरार..