4 February 2023

बेगूसराय : इस दिन सिमरिया पहुंचेगा रिवर क्रूज गंगा विलास! तैयारी में जुटी प्रशासन की टीम

ganga vilas cruise begusarai

न्यूज डेस्क : वाराणसी-डिब्रूगढ़ गंगाविलास रिवर क्रूज वाराणसी से लंबी यात्रा पर निकल पड़ा है। रिवर क्रूज के 18 जनवरी को शाम 4 बजे बेगूसराय पहुंचने की उम्मीद है। इसको लेकर जिला प्रशासन की तयारी जोरों पर है। प्रशासन की टीम द्वारा सोमवार को सिमरिया गंगाटत पर पहुंच व्यवस्था का जायजा लिया गया। डीएम के निर्देश के बाद एडीएम राजेश कुमार की ओर से सिमरिया गंगातट पर साफ सफाई, सुरक्षा व्यवस्था आदि के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दे दिया गया है।

क्रूज से जुड़ा जानकारी इस क्रूज में 36 पर्यटक एक साथ सफर कर सकते हैं। पहली यात्रा में वाराणसी से स्विटजरलैंड के कुल 32 पर्यटक सफर कर रहे हैं। इसमें से 10 पर्यटक कोलकाता में उतरेंगे और इतने ही नए पर्यटक स्विटजरलैंड से भी आगे की यात्रा के लिए जुड़ेंगे।

यात्रा के दौरान विशेष व्यंजन की व्यवस्था यात्रा के दौरान विदेशी पर्यटकों को भारतीय व्यंजन परोसे जाएंगे। इस दौरान जहाज के बंगाल पहुंचते ही वाराणसी की जलेबी-कचौरी और चाट, बिहार के लिट्टी-चोखा और भुजिया चावल भी जायके में शामिल हो जाएंगे। इसके अलावा पर्यटकों को नाश्ते में चूड़ी-मटर, इडली, सांभर, चाय-कॉफी आदि परोसे जाएंगे।

ये है रूट इस क्रूज रूट बक्सर से वाराणसी और गाजीपुर से पटना, मुंगेर के सुल्तानगंज और भागलपुर, बंगाल से बांग्लादेश होते हुए डिब्रूगढ़ तक होगा। इस दौरान अलग-अलग शहरों में करीब 50 जगहों पर इसका स्टॉपेज होगा। अब सेमरिया आने पर स्थानीय लोगों में उत्साह है।