बेगूसराय पुलिस की बड़ी कामयाबी : एसबीआई लूटकांड का किया उद्भेदन, तीन जिलों के बदमाशों ने दिया था अंजाम

न्यूज डेस्क , बेगूसराय : चोर कितना भी शातिर जो आख़िरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही जाते हैं। करीब एक हफ्ते पहले हुए एसबीआई के एक शाखा में लूटकांड का उद्भेदन बेगूसराय पुलिस ने किया है। बताते चलें कि तीन दिसम्बर को गढ़हरा ओपी क्षेत्र के ठकुरीचक में भारतीय स्टेट बैंक के ब्रांच में हुए लूट कांड का खुलासा कर लिया है। बेगूसराय के दो बदमाशों ने लूट का मास्टर प्लान तैयार किया और पटना एवं समस्तीपुर के साथियों को बुलाकर इस घटना को अंजाम दिया था। घटना में शामिल तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा शेष बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। यह जानकारी एसपी अवकाश कुमार ने शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेस वार्ता में दी।

बैंक में पैसे , सीसीटीवी के डीवीआर और ग्राहकों से मोबाइल लूट को दिया था अंजाम एसपी ने बताया कि नौ अपराधियों ने एसबीआई शाखा में घुसकर चार लाख 91 हजार दो सौ रुपया समेत ग्राहकों का मोबाइल एवं सीसीटीवी का डीवीआर मशीन लूट लिया था। घटना के उद्भेदन के लिए सदर डीएसपी राजन सिन्हा एवं तेघड़ा डीएसपी ओमप्रकाश के नेतृत्व में कई थानाध्यक्ष सीसीएसएमयू सेल एवं चीताबल का एसआईटी गठन किया गया था। एसआईटी टीम ने सीसीटीवी फुटेज तथा मैनुअल एवं तकनीकी तकनीकी जांच के आधार पर छापेमारी कर तीन अपराधियों को पकड़ा है।

पकड़े गए अपराधियों में पटना जिला के आलमगंज थाना क्षेत्र स्थित बजरंगपुरी का निवासी मंटु पासवान उर्फ संतोष एवं बिस्कोमान कॉलोनी का ओमप्रकाश तथा समस्तीपुर जिला के बंगराहा (हाल मुकाम- दीपनगर पटना) निवासी करण कुमार को गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों के पास चार देसी पिस्तौल, चार गोली, एक लूटा गया बैग, लूटे गए राशि में से 47510 रुपया, घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल एवं डीवीआर बरामद कर लिया गया है।

एसपी ने बताया कि वीरपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला अनिल महतों तथा जितेंद्र नाम के अपराधी ने लूट की साजिश रची तथा बैंक लूट के बाद सभी अपराधी थाना क्षेत्र के वीरपुर थाना क्षेत्र के जगदर में जमा हुए। इसके बाद विभिन्न जगहों पर चले गए। लूट का मास्टरमाइंड अनिल हत्या जैसे संगीन घटना का भी आरोपी है। अनिल समेत शेष बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी करने के साथ-साथ इन लोगों के द्वारा किए गए घटना को खंगाला जा रहा है।