पंचायत चुनाव को लेकर बेगूसराय पुलिस अलर्ट, माहौल बिगाड़ने वाले लोगों का नाम गुंडा पंजी में होगा अंकित

Sp Begusarai

न्यूज डेस्क : बिहार पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराए जाने को लेकर चुनाव आयोग के अलावा पुलिस अफसर भी और सतर्क हो गया है। आयोग के निर्देश पर पुलिस अफसरों ने इसके लिए अभी से ही कमर कस ली है। बेगूसराय के एसपी अवकाश कुमार जिले में दूसरे चरण से शुरू हो रहे पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराए जाने को लेकर चल रही तैयारियों के बारे में कहा कि जिले में पंचायत का चुनाव दस चरणों में सपन्न होंगे। यहाँ पर जितने पुलिस बल की जरूरत थी। उसकी सूची तैयार कर पुलिस मुख्यालय को भेज दिया गया है।

एसपी ने बताया कि जिस प्रखंड में चुनाव होगा । वहां पर संबंधित थानाध्यक्षों को विशेष रूप से छापामारी तेज कर देसी शराब की भठ्ठी पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाने ,पेंडिंग वारंट को अतिशीघ्र निष्पादन करने, सभी फरार वारंटियो को गिरफ्तार करने, वर्षों से लंबित परे जघन्य अपराधियों को चिन्हित कर जो कुख्यात हैं। उन पर सीसीए -03 का प्रस्ताव तैयार करने , का सख्त निर्देश जिले के सभी थानाध्यक्षों को दिया है । एसपी ने बताया कि जिले के सभी एसडीपीओ ,थानाध्यक्षों के साथ बैठक कर पंचायत चुनाव को लेकर विशेष रूप से दिशा निर्देश दिया गया है । चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराए जाने को लेकर असामाजिक तत्वों व शरारती तत्वों पर अभी से ही कार्रवाई शुरू करने का निर्देश थानाध्यक्षों को दिया गया है। इसके अलावे 107 की भी कार्रवाई की जानी है।

107 की कार्रवाई को लेकर सभी थानाध्यक्षों को अलग से रिपोर्ट तैयार करके देने को कहा गया है । पंचायत चुनाव में माहौल बिगाड़ने वाले लोगों का नाम गुंडा पंजी में अंकित किया जाएगा। एसपी ने सभी थानाध्यक्षों को ऐसे लोगों को चिन्हित कर थानावार रिपोर्ट सौपे जाने का निर्देश दिया है।

You may have missed

You cannot copy content of this page