बेगूसराय : पिछले 24 घण्टे से नहीं मिले हैं कोई कोरोना संक्रमित, लेकिन खतरा अभी टला नहीं : डीएम

डेस्क : जिले में कोविड-19 की बढ़ते संक्रमण के बीच पिछले 24 घण्टे में एक भी संक्रमित की पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन संकट अभी टला नहीं है। जिलेवासियों को धैर्य और संयम के साथ साथ काफी सावधानी बरतने का वक्त है। शनिवार को जिलाधिकारी ने बताया कि विगत 24 घंटे में सैंपल जांच संबंधी जो भी रिपोर्ट प्राप्त हुए हैं उसके अनुसार, जिले का कोई भी नया व्यक्ति कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित नहीं पाए गए हैं।

हालांकि, वर्तमान में 253 सैपल की जांच रिपोर्ट प्रतीक्षा है। इस बीच सिविल सर्जन दवारा बताया गया कि पूर्व से संक्रमित 20 व्यक्ति को डिस्चार्ज भी किया गया है। इसके साथ ही अबतक कोरोना से ठीक हुए व्यक्ति की संख्या 396 पर पहुंच गई है। एक्टिव केस के कुल 91 मामले हैं। वहीं 491 कुल संक्रमितों की संख्या है।

जिलाधिकारी ने जिलेवासियों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए अपनाए जाने वाले शर्तों का अवश्य अनुपालन करें। उन्होंने लागों से मास्क लगाने, सामाजिक दूरी का अनुपालन करने तथा कोरोना वायरस के लक्षण मिलने पर तत्काल स्थानीय चिकित्सा पदाधिकारी को सूचित करने की अपील की। इसके अतिरिक्त भेद्य समूहों जिसमें 60 या उसके आयुवर्ग के वृद्धजन, गर्भवती महिलाएं, 10 साल से कम उम्र के बच्चे एवं गंभीर रूप से बीमार व्यक्तियों से आवश्यकता नहीं होने पर घर से बाहर नहीं निकलने की भी अपील की।