बेगूसराय : बरौनी खेल गांव की बेटी ज्योति को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवॉर्ड से किया गया सम्मानित

Jyoti

तेघड़ा (बेगूसराय) बरौनी खेल गांव की बेटी ज्योति कुमारी का चयन पूर्व में ही ऑल इंडिया फुटबॉल चैंपियन के लिए किया गया था। मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन पर भारतीय राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर आसाम में आयोजित ऑल इंडिया फुटबॉल चैंपियन मैच में बिहार टीम को दुसरा अस्थान प्राप्त हुआ था ।

जिसके फलस्वरूप ज्योति को स्पोर्ट्स मेजर ध्यानचंद पुरस्कार से पटना के ऊर्जा भवन में 29 अगस्त के दिन बिहार के उप मुख्य मंत्री तेजस्वी यादव और कलासंस्कृति मंत्री के द्वारा सम्मानित किया गया । ध्यानचंद खेल रत्न अवॉर्ड बरौनी गांव की बेटी ज्योति को मिला यह बेगुसराय ज़िले के लिए बहुत ही गौरव की बात है।.इसकी जानकारी खुद बेगुसराय महिला फ़ुट्बॉल टीम के संयोजक संजीव कुमार मुन्ना ने दी । ज्ञात हो कि ज्योति बरौनी गांव के एक छोटा खेतिहर किसान टुन टुन महतो व आंगनबाड़ी सेविका सुनैना देवी की चौथी संतान है। ज्योति की पहचान बचपन से ही मेधावी छात्रा एवं खेल के प्रति समर्पण के लिए जानी जाती है।

सीमित साधन के बीच पली-बढ़ी ज्योति अपनी सफलता की श्रेय अपने माता-पिता के उचित शिक्षा – दीक्षा और मार्गदर्शन को देती है। इतनी बड़ी सफलता को लेकर बरौनी गांव के साथ ही पूरे तेघरा प्रखंड और बेगूसराय जिला के लोग गौरवान्वित महसूस कर रही है।

बेगुसराय फ़ुट्बॉल संघ के महा सचिव मनोज कुमार शर्मा, सुरेश चौहान अशोक सिन्हा, जिला परिषद प्रवीण शेखर, मां इंदु अस्पताल के संस्थापक राजेश कुमार, श्री देव सिंह, चंद्रशेखर दास, रामचंद्र गुप्ता, राजेंद्र शर्मा,मुखिया बरौनी 1 पंकज सिंह. बरौनी 3 के मुखिया अमलेश कुमार, बरौनी एक सरपंच राजेंद्र सिंह, पूर्व मुखिया भोला सिंह,. पंचायत समिति सदस्य ज्योति कुमार, जदयू प्रखंड उपाध्यक्ष अविनाश कुमार , चिरंजीवी ठाकुर,क्रमबीर,राहुल,अमित एवं क्लब के संयोजक संजीव कुमार मुन्ना आदि ने ज्योति के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनाएं दी।

ये भी पढ़ें   बछवाड़ा थाना पुलिस ने अवैध महुआ शराब के साथ एक महिला समेत दो व्यक्ति को किया गिरफ्तार, भेजा जेल