बेगूसराय को मिली बड़ी सौगात : पीएम मोदी ने सीमेन सॉर्टेड योजना का शुभारंभ किया, गिरिराज सिंह का सपना होगा साकार

डेस्क : लंबे समय से सीमेन सॉर्टेड योजना को बेगूसराय (Begusarai ) की धरती पर भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ( BJP MP Giriraj Singh)लाना चाह रहे थे .अब इस चुनावी समर की बहती गंगा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra modi) ने उनका सपना भी पूरा कर दिया है।

बिहार के विभिन्न जगहों की तरह बेगूसराय (Begusarai) को भी एक बड़ी सौगात दे दी है।बरौनी डेयरी के सहयोग से सीमेन सॉर्टेड योजना का शुभारंभ पीएम मोदी (PM Modi) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कर दिया है। इस मौके पर बेगूसराय जिले के किसान बड़ी संख्या में कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहे। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेगूसराय के एक किसान बृजेश कुमार से मोबाइल पर बातचीत भी की।

बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह लंबे समय से सीमेन सॉर्टेड योजना के संबंध में लोगों को जानकारी दे रहे थे साथ ही कोशिश कर रहे थे जल्द ही इसको जमीन पर लाया जाए। आज प्रधानमंत्री ने अपनी वर्चुअल रैली में योजना का शुभारंभ कर दिया। इस तरह अब गिरिराज सिंह का ये सपना अब जमीन पर उतरता हुआ नजर आने लगा है।

दरअसल सीमेन शॉर्टेड योजना एक ऐसी योजना है जिसमें न सिर्फ उन्नत नस्ल के गाय किसान को प्राप्त होंगे बल्कि शत-प्रतिशत बछिया होने की भी गारंटी दी जाती है।आज के माहौल में अब बछड़ों की उपयोगिता लगभग किसानों के लिए खत्म हो चुकी है। ऐसे में सिर्फ बछियों के उत्पादन से एक तरफ जहां किसानों की समृद्धि बढ़ेगी तो वहीं प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के सपने भी साकार होंगे।इतना ही नहीं सीमेन शॉर्टेड योजना के तहत अब प्रत्येक गायों से साल में कई बच्चों का भी उत्पादन संभव हो सकेगा।