बेगूसराय : जिलाधिकारी के आदेश पर मुखिया व पंचायत सचिव पर प्राथमिकी दर्ज

FIR

भगवानपुर (बेगूसराय) जिलाधिकारी बेगूसराय के ज्ञापांक 400 दिनांक 23 अगस्त 22 के आलोक में प्रखंड विकास पदाधिकारी भगवानपुर मुकेश कुमार के पत्रांक 1284 दिनांक 24 अगस्त 22 के आलोक में प्रखंड क्षेत्र के रसलपुर पंचायत के मुखिया मुन्ना सहनी व पंचायत सचिव इन्द्रनाथ भगत के विरुद्ध पंचायत की योजनाओं में भारी अनियमितता बरते जाने के आरोप में भगवानपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

उक्त मामले में प्रखंड विकास पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि उक्त मुखिया व पंचायत सचिव के द्वारा ठोस एवं तरल अपशिष्ट प्रबंधन के खाता से कुल 10 लाख 90 हजार रुपये की निकासी की गई लेकिन भौतिक रूप से कोई कार्य नहीं हुआ,न ही उसका कोई अभिलेख उपलब्ध कराया गया। वहीं षष्ठम वित्त आयोग में प्राप्त कुल राशि 19 लाख 85 हजार 679 रूपए में कूल 18 लाख 83 हजार की निकासी सामान्य फंड, अनुरक्षण मद, टाइड व अनटाइड मद नाम पर की गई , लेकिन टाइड मद की राशि भी खर्च कर दी गयी जिसके बारे में बाद में निर्देश आने पर खर्च करना था।

वहीं 9 लाख 98 हजार रुपए स्ट्रीट लाइट मरम्मती के नाम पर तथा 8 लाख 85 हजार पंचायत में टेबल कुर्सी आदि के मदो में निकासी की गई। प्रखंड विकास पदाधिकारी मुकेश कुमार के अनुसार नियम के विपरित बिना टेंडर रुपए की निकासी की गई।जिसका कागजात भी उपलब्ध नहीं कराई गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त मामले में थानाध्यक्ष संतोष कुमार शर्मा ने थाना कांड संख्या 156/22 दर्ज कर अनुसंधान में जुट गई है।

ये भी पढ़ें   बेगूसराय में फूल-माला से बनाई जाती है जयमंगला मां की प्रतिमा, जानें - इसके पीछे का इतिहास..